LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

माले ने न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन में स्पॉन्ज के रैक पॉइंट का लिया जायजा

  • स्पॉन्ज के रैक पॉइंट बनने से हो रहे प्रदूषण पर रोक लगाने की की मांग
  • कहा, रैक पॉइंट को अन्यत्र स्थापित करें या प्रदूषण के प्रावधानों का कड़ाई से कराये पालन

गिरिडीह। भाकपा माले की एक टीम ने रविवार को न्यू गिरिडीह स्टेशन का दौरा कर वहां एफसीआई के अनाज के रैक पॉइंट के साथ-साथ लौह अयस्क का भी रैक पॉइंट बना दिए जाने से उत्पन्न हुई प्रदूषण की गंभीर समस्या का जायजा लिया तथा इस पर अविलंब रोक लगाने की मांग की। टीम में शामिल भाकपा माले नेता राजेश यादव तथा राजेश सिन्हा ने उक्त मामले को लेकर स्थानीय लोगों से भी बात की।

कहा कि आयरन ओर का रैक पॉइंट बनते ही यहां प्रदूषण की समस्या गंभीर हो गई है। विडंबना यह है कि, जहां लोगों के खाने का अनाज उतरता है वहीं पर आयरन ओर के भी उतरने से प्रदूषण की स्थिति खतरनाक हो रही है। उन्होंने कहा कि, ऐसा लगता है आयरन ओर के रैक पॉइंट को लेकर निर्धारित मापदंडों का यहां पालन नहीं किया जा रहा है, जिस कारण प्रदूषण की इतनी गंभीर स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोगों का उधर से गुजरना या एफसीआई के अनाज को उतारकर यहां से ले जाना तक दूभर हो रहा है।

कहा कि कहीं-न-कहीं यह नियमों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है। इस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने रेलवे सहित स्थानीय प्रशासन से भी इस मामले का संज्ञान लेने की मांग करते हुए कहा कि या तो अनाज उतरने वाले इस रैक प्वाइंट से आयरन ओर के रैक प्वाइंट को हटाकर कहीं और स्थापित किया जाए, या फिर रैक प्वाइंट के लिए तय प्रदूषण रोकने के नियमों का पूरी कड़ाई से पालन किया जाए। अन्यथा प्रदूषण का शिकार हो रहे लोगों को लेकर उनकी पार्टी आंदोलन करने को बाध्य होगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons