LatestNewsगिरिडीहझारखण्डपॉलिटिक्सराज्य

कल्पना के नामाकंन के बाद फूटबॉल ग्राउंड में हुई इंडी गठबंधन की जनसभा

  • दिशोम गुरु शिबु सोरेन सहित मुख्यमंत्री, मंत्री व गठबंधन के कई नेता हुए शामिल
  • जुमलेबाजी और झूठ की गारंटी है मोदी सरकार: मुख्यमंत्री
  • झारखंड के एक आंदोलनकारी नेता की बहू होना गर्व की बात: कल्पना

गिरिडीह। गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर कल्पना सोरेन के द्वारा नामांकन किए जाने के बाद पपरवाटांड़ स्थित फूटबॉल ग्राउंड में कल्पना सोरेने के अलावे गिरिडीह लोकसभा प्रत्याशी मथुरा महतो व कोडरमा प्रत्याशी विनोद सिंह के पक्ष में जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा में तीनों प्रत्याशियों के अलावे दिशोम गुरु शिबु सोरेन, सीएम चंपाई सोरेन, मंत्री बसंत सोरेन, मंत्री बादल पत्रलेख, मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री मिथिलेश ठाकुर, मंत्री हफिजुल हसन, मंत्री बेबी देवी, राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद, सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, पूर्व राज्य सभा सदस्य महुआ मांझी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित इंडी गंठबंधन के कई नेताओं ने शिरकत की। वहीं जनसभा में काफी भीड़ उमड़ी हुई थी।

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम चंपाई सोरेन ने पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा की पिछले कई महीनों से 400 पार का नारा लगाया जा रहा था, लेकिन दो चरण के मतदान के बाद अब पीएम मोदी और भाजपा का उत्साह ठंडा पड़ता जा रहा है। इनका बस चलता तो ये 543 सीट में जीत का दावा कर देते। लेकिन दो चरण के मतदान के बाद अब भाजपा जान चुकी है उनका क्या होने वाला है। कहा कि पीएम मोदी जुमलेबाज और झूठ की गारंटी वाले सरकार के मुखिया है। वहीं दिशोम गुरु शिबु सोरेन ने जनता से इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने का अहवान किया।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने अपने पति हेमंत सोरेन और ससुर शिबू सोरेन के नामों का जिक्र करते हुए कहा कि वो भाग्यशाली है की झारखंड के एक आंदोलनकारी नेता की बहू है। क्योंकि गिरिडीह की धरती से शिबू सोरेन ने जो आंदोलन शुरू किया था, वो एक एक झाखंडियांे के अस्मिता और वजूद से जुड़ा हुआ था। कहा की हेमंत सोरेन राज्य के युवा नेता है और भाजपा ने उन्हें जेल भेज दिया। ये राज्य के युवा कभी भूल नहीं सकते है। जनसभा को मंत्री बसंत सोरेन, सत्यानंद भोक्ता, आलमगीर आलम, बादल पत्रलेख समेत कई नेताओं ने संबोधित किया।

इस दौरान बरकट्ठा के पूर्व विधायक जानकी यादव, बेंगाबाद प्रमुख मीना देवी, प्रणाम संस्था के सुनील यादव सहित कई नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ झामुमो की सदस्यता ग्रहण की। मंच पर सीएम चंपाई सोरेन व कल्पना सोरेन ने सभी को पुष्प माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। वहीं जनसभा में आम आदमी पार्टी के नेता कृष्ण मुरारी शर्मा, जेएमएम के संजय सिंह, अजीत कुमार पप्पू, शहनवाज अंसारी, जमुआ कांग्रेस की प्रभारी डॉक्टर मंजू कुमारी, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश केडिया, धनंजय सिंह, समेत इंडी गठबंधन के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons