LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गिरिडीह में योगा स्टूडियो योगकुलम की हुई शुरूआत, सभी उम्र के लोगों को दिया जायेगा योग प्रशिक्षण

गिरिडीह। शहर के कुटिया रोड स्थित मारवाड़ी ब्राह्मण चेरिटेबल ट्रस्ट भवन में बुधवार को योगकुलम योगा स्टूडियो का विधिवत् उद्घाटन किया गया। बतौर मुख्यअतिथि समाजसेवी देवेंदर सिंह, मारवाड़ी ब्राह्मण चेरिटेबल ट्रस्ट के सचिव रामगोपाल पालीवाल सहित अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर और फीता काट कर उद्घाटन किया। मौके पर अतिथियों ने पुलमावा में शहिद सभी वीरो के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान कई बच्चों के द्वारा योग डांस की प्रस्तुती की गई।

योगकुलम के अमित स्वर्णकार ने बताया की इस सेंटर में सभी उम्र के लोगो को योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही जो बच्चे योग को खेल के रुप में खेलना चाहते है उन्हे भी यहां आधुनिक और वैज्ञानिक रूप से खेल के लिए तैयार किया जाएगा। वहीं दयानद जायसवाल ने बताया कि ये सेंटर योगकुलम लखनऊ से मान्यता प्राप्त है। यहां से योग शिक्षक की पढ़ाई भी कराई जाएगी और ये डिग्री भारत सरकार से मान्यता प्राप्त होगा। जिससे सरकारी नौकरियों में जा सकेंगे।

मौके पर श्री गुरुनानक विद्यालय के सचिव कुवारजीत सिंह दुआ, प्रिंसिपल सपना कुमार, योगासन स्पोर्ट्स संघ के अध्यक्ष संतोष शर्मा, सचिव अनीता कुमारी ओझा, सोनी साहा, आकाश कुमार स्वर्णकार, सपना रॉय, पतंजली के जिला अध्यक्ष नवीनकांत सिंह, श्रेया घोषाल, रणधीर गुप्ता, परमेंद्र कुमार, आनंद चौरसिया, उत्कर्ष कुमार, सहित कई लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons