LatestNewsझारखण्ड

जमुआ-गिरिडीह के द्वारपहरी बाजार से इलेक्ट्रिक कारोबारी का अपहरण

पुलिस वर्दी पहने व्यक्ति समेत पांच अपराधियों ने मिलकर दिया घटना को अंजाम
घटना की देर रात अपहृत के भाई को फोन कर फिरौती के लिए मांगा गया पांच लाख
स्थानीय कारोबारियों को लगा कि संभवत साइबर क्राइम के मामले में पुलिस ले गई

गिरिडीहः
गिरिडीह-जमुआ रोड के द्वारहपरी बाजार से शनिवार की देर शाम पौने आठ बजे एक दुकानदार का अपहरण कर लिया गया। लेकिन दुसरे दिन रविवार की दोपहर को सामने आया। क्योंकि रविवार को अपहृत हिमांशु उर्फ पवन मंडल के भाई अमृत मंडल से फोन कर पांच लाख के फिरौती की मांग की गई। इस बीच पुलिस को जानकारी मिलने के बाद साथ बिरनी थाना की पुलिस अपहृत कारोबारी के तलाश में जुट गई है। अपहृत हिमांशु मंडल द्वारपहरी बाजार में एक इलेक्ट्रिक दुकान का संचालन करता है। जानकारी के अनुसार अपहृत हिमांशु मंडल शनिवार की देर शाम पौने आठ बजे दुकान पर बैठा था। इसी दौरान सफेद रंग के स्विफ्ट डिजायर से पांच अज्ञात लोग आएं। इसमें एक अपराधी पुलिस के खाकी वर्दी में था। खाकी वर्दी पहने इसी अपराधी ने हिमांशु का काॅलर पकड़ कर उसे दुकान से निकाला। और स्विफ्ट डिजायर बैठाकर वहां से निकल गए। पुलिस की वर्दी पहने अपराधी द्वारा गाड़ी में बिठाने के कारण दुकानदार हिमांशु ने हल्ला नहीं किया। स्थानीय कारोबारियों ने भी यही सोचा कि संभवत साईबर क्राइम के मामले से जुड़ा होने के कारण पुलिस हिमांशु मंडल को ले गई है। इस बीच हिमांशु जब काफी देर तक नहीं लौटा। तब अपहृत का भाई अमृत दुकान पहुंचा।

इस दौरान अमृत को बाजार के कुछ दुकानदारों से जानकारी मिली, कि एक वर्दी पहना व्यक्ति उसे सफेद रंग के स्विफ्ट डिजायर में बैठाकर ले गया है। जानकारी के अनुसार कारोबारी का अपहरण करने वालों ने अपहृत के भाई को अलग-अलग वक्त पर फोन कर अलग-अलग जगह बुलाया। फोन कर पहले अपहृत के भाई को कोडरमा तिलैया बुलाया गया। इसके बाद गिरिडीह के एसपी कोठी व्हीट्ी बाजार बुलाया गया। लेकिन देर रात करीब दो बजे फोन कर भाई को अपहरण करने की जानकारी अपराधियों ने देते हुए पांच लाख का मांग किया। इसके बाद अमृत ने भाई को तलाशते हुए बिरनी थाना पहुंचा। लेकिन कोई पता नहीं चला। हालांकि बिरनी थाना पुलिस ने पूछताछ के लिए अपहृत के साला बिमलचंद मंडल को थाना में रखे हुए है।


बताया जा रहा है कि अपहृत हिमांशु मंडल जामताड़ा जिले का रहने वाला था। लेकिन द्वारपहरी में इलेक्ट्रिक दुकान चलाता था। जबकि अपहृत हिमांशु अपने भाई के अमृत के साथ मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के महेशपुर स्थित ससुराल गणेश मंडल के यहां रहता था। द्वारपहरी में एक किराये के दुकान में इलेक्ट्रिक दुकान चलाता था। जानकारी के अनुसार जमुआ-गिरिडीह रुट के जिस द्वारपहरी बाजार से इलेक्ट्रिक कारोबारी हिमांशु मंडल का अपहरण किया गया है। वह जिले के तीन थाना क्षेत्रों में पड़ता है। इसमें मुफ्फसिल और जमुआ व बिरनी शामिल है। लेकिन जानकारों की मानें तो अपहरण की घटना बिरनी थाना क्षेत्र से होने की बात सामने आई है। फिलहाल बिरनी थाना पुलिस इलाके के एसडीपीओ विनोद महतो के साथ अपहृत का सुराग पता लगाने में जुटी हुई है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons