LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

पुलिस ने किया पेट्रोल पंप पर डकैती कांड का उद्भेदन, चार अपराधी गिरफ्तार

किसी भी घटना को अंजाम देने के बाद गिरिडीह से भागना संभव नहीं: एसपी
तीन दिन पहले देवरी के मंडरो में अपराधियों ने दिया था डकैती की घटना को अंजाम

गिरिडीह। पेट्रोल पंपो को लूट का शिकार बनाने वाले अपराधियों की हुई गिरफ्तारी ने गिरिडीह एसपी अमित रेणु का उत्साह बढ़ा दिया है। इसकी बानगी शनिवार को देखने को मिली। जब एक साथ चार अपराधियों को लेकर एसपी ने प्रेसवार्ता किया। प्रेसवार्ता के दौरान गिरफ्तार अपराधियों पर सख्ती दिखाते हुए उन्होंने कहा कि गिरिडीह से अपराधिक घटना को अंजाम देकर भाग पाना इतना आसान नहीं है। दरअसल, पुलिस के हत्थे चढ़े चारों अपराधी बिहार के जमुई के चकाई और सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के लगमा गांव निवासी दीपक पासवान, विकास तुरी, लहवान और कोहरबराटांड़ गांव निवासी दीपक पासवान और विकास पासवान है। चारों को देवरी पुलिस ने गुप्त सूचना पर जमुई के अलग-अलग क्षेत्रों से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया है।

पंप कर्मी के साथ मारपीट करने के साथ ही लूटे थे 35 हजार रूपये

गिरफ्तार चारों अपराधियों ने बीतें बुधवार को देवरी के मंडरो के चितरोकुरा स्थित मां दुर्गे किसान सेवा केन्द्र पेट्रोल पंप में देर रात धावा बोल कर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। इस दौरान इन अपराधियों ने पेट्रोल पंप के कर्मी सौमित्र सांमता के साथ मारपीट कर 35 हजार नगद और दो मोबाइल लूट कर फरार हो गए थे। घटना के बाद एसपी के निर्देश पर एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी में शामिल पुलिस निरीक्षक परमेशवर लियांगी, विनय राम के अलावे देवरी थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा ने पंप कर्मी सांमता से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसमें पांच अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम देने की बात सामने आई।

गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर की गिरफ्तारी

इसके बाद एसआईटी ने जमुई के चकाई और सिमुलतल्ला थाना के सहयोग से गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी किया। छापेमारी के दौरान पुलिस ने चारों अपराधियों को दबोचने में सफलता पाई। वहीं गिरफ्तार अपराधी दीपक पासवान, विकास तुरी, दीपक पासवान और विकास पासवान के पास से एसआईटी ने एक देसी पिस्तौल के साथ एक जिदंा कारतूस के अलावे घटना के वक्त अपराधियों द्वारा इस्तेमाल किए गए मारुति ओमनी, मोबाइल फोन के साथ पंप कर्मियों से लूटे गए मोबाइल व एक डायरी को बरामद किया। चारों अपराधियों के पास से बरामद डायरी पेट्रोल पंप का बताया जा रहा है। जिसमें पंप कर्मियों द्वारा खरीद-ब्रिकी का जिक्र किया हुआ था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons