LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा अवैध रूप से बालू का किया जा रहा है उठाव

सरकार को हो रहा है लाखों के राजस्व का नुकसान

गिरिडीह। जिले के गावां थाना क्षेत्र के मालडा पंचायत स्थित संकरी नदी से अवैध रूप से बालू का उठाव धड़ल्ले से किया जा रहा है। जिससे ना सिर्फ सरकार को लाखों के राजस्व का नुकसान हो रहा है। बल्कि नदी में एक ही जगह से बालू उठाव होने के कारण बड़े-बड़े गड्ढे बन गए है।

बिहार भी भेजा जा रहे डंप किया गया बालू

इस बाबत भाजपा नेता बिनोद मिष्टकार ने बताया कि बीते कई दिनों से बल्हारा खेरडा मुख्य पथ का निर्माण करने वाली कम्पनी द्वारा मालदा के सकरी नदी से अवैध रूप से बालू का उठाव किया जा रहा है और उसे मालदा उच्च विद्यालय के परिसर व मालदा मध्य विद्यालय के समीप जमा किया जा रहा है। जिसका प्रयोग सड़क निर्माण कार्य व बिहार भेजने में किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, डीएमओ, थाना प्रभारी सहित कई अधिकारियों को मामले की जानकारी दी और इस अवैध उठाव पर रोक लगाने की मांग की। लेकिन अब तक उनके द्वारा कोई पहल नहीं की गई है।

सीओ ने दिये जांचकर कार्रवाई के निर्देश

इधर मामले की जानकारी मिलने के बाद गावां अंचलाधिकारी अरुण कुमार खालको मंगलवार को उच्च विद्यालय मालदा के परिसर पहुंच कर जमा किए गए बालू को देखे और उन्होंने कहा कि अवैध रूप से बालू जमा करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इधर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि दिनेश पांडेय ने बताया कि उन्हें बालू के उठाव होने की सूचना मिली है वे विस्तृत जानकारी पता करने में जुटे हुए है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons