LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

15, 16 और 17 अक्टूबर को दुर्गापूजा का डिजिटल उद्घाटन करेंगी ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 15, 16 और 17 अक्टूबर को राज्य सचिवालय नवान्न से डिजिटल माध्यम से दुर्गा पूजा का उद्घाटन करेंगी। उन्होंने शहर के विभिन्न पंडालों के उद्घाटन के लिए 15, 16 और 17 अक्टूबर की तारीख तय की है। शहर के उत्तरी भाग के पंडालों का उद्घाटन 15 अक्टूबर को किया जाएगा। बेहला और यादवपुर क्षेत्रों के पंडाल का उद्घाटन उसके अगले दिन किया जाएगा। जबकि दक्षिण कोलकाता के पंडालों का उद्घाटन 17 अक्टूबर को होगा।

ममता बनर्जी ने कहा है कि जो पूजा समितियां उन्हें आमंत्रित करना चाहती हैं उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय को ईमेल लिखना होगा और उसके अनुसार व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इन तीन दिनों में शाम पांच बजे के आसपास पंडालों का अनावरण करेंगी। मालूम हो कि कोरोना काल में भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दुर्गापूजा के पंडालों का उद्घाटन कराने की पूजा कमेटियों में होड़ मची हुई है।

मुख्यमंत्री को अब तक तकरीबन 15,000 निमंत्रण पत्र मिल चुके हैं। कोलकाता, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली समेत राज्य के विभिन्न जिलों से ये निमंत्रण मिले हैं। कुछ पूजा कमेटियां अपने पंडाल का मुख्यमंत्री से उद्घाटन कराना चाह रही हैं तो कुछ बस इतना ही चाहती हैं कि मुख्यमंत्री उद्घाटन न भी कर पाएं तो सिर्फ उनके निमंत्रण पत्र के जवाब में अपनी शुभकामनाएं भेज दें।

बताते चलें कि 1 दिन पहले सोमवार को ममता ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी से सतर्कता के साथ व सुरक्षा नियमों का पूरा पालन करने की अपील की थी। उन्होंने सभी पूजा कमेटियों से यह भी आग्रह किया था कि बिना मास्क पहन कर आने वाले लोगों को वह पंडाल के भीतर नहीं घुसने दें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons