LatestNewsकोडरमागिरिडीहझारखण्डराज्य

पोषण सखी की हुई बैठक, क्षेत्र के सभी विधायकों को सौंपेंगे ज्ञापन

  • हेमन्त सरकार बड़ा दिल दिखाये और पोषण सखी की नौकरी वापस करे: संजय पासवान

कोडरमा। पोषण सखी समन्वय समिति (सीटू) की बैठक प्रखंड परिसर स्थित तालाब पार्क में जिलाध्यक्ष गायत्री देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन जिला सचिव जरीना खातून ने किया। बैठक में पोषण सखी की नौकरी वापसी के लिए संघर्ष तेज करने पर चर्चा हुई और 19 दिसम्बर से झारखंड विधानसभा की शीतकालीन सत्र के दौरान पोषण सखी के मुद्दे को उठाने के लिए कोडरमा जिला अंतर्गत सभी विधायकों को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया। जिसके तहत 15 दिसंबर को कोडरमा विधायक नीरा यादव, 16 दिसंबर को बरकट्ठा विधायक अमित यादव और 17 दिसंबर को बरही विधायक अकेला यादव को दर्जनो पोषण सखी ज्ञापन सौंपेगी।

बैठक को संबोधित करते हुए सीटू के राज्य सचिव संजय पासवान ने कहा कि झारखंड के छह जिलों मे आंगनबाड़ी मे कार्यरत 10388 पोषण सखी को केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा दिया जाने वाला फंड बंद कर दिए जाने के कारण एक झटके में अप्रैल में हेमन्त सोरेन सरकार ने हटा दिया। आज उनके सामने भूखमरी की स्थिति हो गई है। बच्चों के स्कूल फीस और दवाई के लिए लिए पैसे नहीं जूट रहे हैं। इन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर किया है। सड़क पर भी लड़ाई लड़ रही है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। एक तरफ हेमंत सरकार रोज रिक्तियां भरने की बात कर रही है, वहीं दूसरी तरफ दस हजार पोषण सखी अपनी नौकरी वापसी के लिए दर दर भटक रही है। इसलिए हेमन्त सरकार बड़ा दिल दिखाये और पोषण सखी की नौकरी वापस करे।

बैठक में गायत्री पासवान, जरीना खातून, निशा भारती, आरती देवी, रेखा कुमारी, पिंकी देवी, अनु कुमारी, प्रीति कुमारी, शाहीना प्रवीण, शगुफ़्ता ईशरत, गुलप्सा प्रवीण, मुनेशा खातून, गुड़िया देवी, कुमारी पुनम, नूरजहां प्रवीण, अंजु कुमारी, मुन्नी देवी, राखी सिंह, अनीता देवी, पिंकी कुमारी, सीमा कुमारी, पार्वती मरांडी आदि पोषण सखी मौजूद थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons