LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

हावड़ा आनंद विहार एक्सप्रेस दिल्ली, जोधपुर होकर जाएगी बाड़मेर

6 को हावड़ा से और एक 11 को बाड़मेर से होगा परिचालन
कोडरमा में दिया गया ठहराव

कोडरमा। कोडरमा की झोली में ट्रेन यात्रियों को एक ओर स्पेशल ट्रेन मिली है। फिलहाल इस ट्रेन को पूजा स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जाएगा। हावड़ा से आनंद विहार जाने वाली ट्रेन अब बाड़मेर तक जाएगी। आनंद विहार के बजाय अब इस ट्रेन को दिल्ली होकर चलाया जाएगा। फिलहाल इस ट्रेन को हावड़ा से 6 नवंबर और बाड़मेर से 11 नवंबर को ट्रेन चलेगी। हावड़ा से उक्त ट्रेन 6, 13, 20 और 27 नवंबर को चलेगी। जबकि बाड़मेर से 11, 18 और 25 नवंबर के अलावा 2 दिसंबर को उक्त ट्रेन का परिचालन होगा। इधर हावड़ा से चलने वाली ट्रेन के लिए बुधवार से बुकिंग शुरू हो गई है। टिकट काउंटर सुबह 8 बजे से शुरू हुई। जबकि ई टिकट की भी बुकिंग शुरू हो गई है। इसमें फर्स्ट सह सेकेंड एसी 2, थर्ड एसी 5, स्लिपर 9 तथा जेनरल 2 बोगिया लगाई गई है।

हावड़ा से 02323 हावड़ा से बाड़मेर के लिए शाम 6ः50 पर खुलेगी। जो कि कोडरमा रात में 12ः24 बजे पहुंचेगी और दिल्ली अगले दिन शाम को 3ः20 बजे और जोधपुर शाम 6ः50 बजे पहुंचेगी। वहीं 02324 बाड़मेर आनंद विहार स्पेशल ट्रेन बाड़मेर से शाम 3ः55 बजे पर खुलेगी। जोधपुर शाम 7ः20 बजे, दिल्ली सुबह 7ः30 बजे तथा कोडरमा रात 23ः30 बजे तथा हावड़ा सुबह 6ः10 बजे पहुंचेगी। उक्त ट्रेन में वीआईपी ट्रेन बुकिंग की अनुमति नहीं मिलेगी। यात्रियों को अन्य ट्रेनों की तुलना में ही किराया अभी चुकाना होगा। जेनरल कोच के लिए भी सेकेंड सेटिंग का आरक्षण करा कर ही सफर करने की अनुमति मिलेगी। ट्रेन का ठहराव आसनसोल, धनबाद, कोडरमा, गया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज, कानपुर सेंट्रल, दिल्ली, रेवाड़ी, सादुलपुर, चूरू, रतनगढ़, सुजानगढ़, लाडनूं, डीडवाना, छोटी खाटू, संधारी तथा बालोतरा मंे ठहराव दिया गया है।

बुकिंग खुलते ही आधे घंटे में सैकेंड सेटिंग व स्लिपर हुआ हाउसफुल

कोडरमा। हावड़ा बाड़मेर स्पेशल ट्रेन की बुकिंग बुधवार को खुलते ही त्योहारी सीजन को देखते हुए आधे घंटे में ही सेकेंड सिटिंग व स्लीपर हाउसफुल हो गई। रेलवे के बुकिंग कर्मचारियों के अनुसार आरक्षण चालू होने के 30 मिनट के अंदर ही सीटें फुल हो गई। इसी तरह एसी सेकेंड और थर्ड में भी बुकिंग गिरफ्तार ले रही है। बहरहाल सुपरफास्ट स्पीड बुकिंग किराया के बाद भी यात्री ट्रेनों में टिकट लेने के लिए लाइन में नजर आ रहे हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons