LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

न्यू पुलिस लाईन में मनाया गया शहीद संस्मरण दिवस


शहीद के आश्रितों को किया गया सम्मानित

देश की सुरक्षा में सुरक्षा बल और जिला पुलिस बल के जवान हमेशा तत्पर: अमित रेणु

10 दिवसीय शहीद संस्मरण दिवस की हुई शुरुआत

गिरिडीह। गिरिडीह के न्यू पुलिस लाईन में पुलिस विभाग का 10 दिवसीय शहीद संस्मरण दिवस की शुरूआत बुधवार को शहीद जवानों और उनके आश्रितों को सम्मानित कर किया गया। शहीद संस्मरण दिवस के मौके पर एसपी अमित रेणु, सीआरपीएफ कमांडेट अनिल भारदाज, सेकेंड इन कमांडेट गोपाल गुप्ता, सदर एसडीपीओ कुमार गौरव और डीएसपी विनोद रवानी के साथ संदीप सुमन समदर्शी शामिल हुए। जिला पुलिस बल, आईआरबी और सीआरपीएफ के संयुक्त तत्वाधान में न्यू पुलिस लाईन में आयोजित शहीद संस्मरण दिवस की शुरुआत अधिकारियों ने शहीदों के स्मृति में बने शहीद वेदी पर पुष्पचक्र अर्पित कर किया।

शहीद के परिजनों को किया गया सम्मानित

इस दौरान जिला पुलिस बल, इंडियन रिर्जव बटालियन और सीआरपीएफ के शहीद जवानों और उनके आश्रितों को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। सम्मानित किए शहीदों में ख्ंाजन महतो, अखिलेश राम, लखीन्द्र मुंडा, जमुना प्रसाद, सकिन्द्र सिंह, शंभू प्रसाद सिंह समेत अन्य शहीदों के आश्रित मौजूद थे। जिन्हें एसपी, कमांडेट और सदर एसडीपीओ ने शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

शहीदों को याद करने का दिन

एसपी अमित रेणु ने कहा कि देश की सुरक्षा में नक्सलियों से लड़कर शहीद हुए जवानों को आज याद करने का दिन है। भारत की सुरक्षा के लिए शहीद होने को एसपी ने गर्व की बात बताते हुए कहा कि दुश्मनों से लड़ने के लिए जवान हमेशा तैयार है।

मैराथन दौड़ का हुआ आयोजन

संस्मरण दिवस को लेकर न्यू पुलिस लाईन से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें जिला पुलिस बल के साथ सीआरपीएफ के जवान शामिल हुए। न्यू पुलिस लाईन से बदडीहा तक पांच किमी का मैराथन दौड़ किया गया। वहीं शहीद संस्मरण दिवस समारोह में सार्जेन्ट मेजर अभिनव पाठक के अलावे सीआरपीएफ के उपसमादेष्टा आलोक रंजन, तिलकराज समेत कई पुलिस जवान मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons