LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

राजद नेता ने बीपीओ एवं रोजगार सेवक पर घूस मांगने का लगाया आरोप

मनरेगा से बनने वाले डोभा निर्माण में पांच हजार घूस मांगने का लगया आरोप

गिरिडीह। जिले के गावां प्रखंड में मनरेगा कार्यों में हो रहे गोलमाल अब किसी पंचायत में अछूता नजर नहीं आ रहा है। कहीं मनरेगा योजना में मजदूरों को कार्य नहीं दिया जा रहा तो कहीं मनरेगा कर्मियों द्वारा लाभुकों से पैसे ऐंठे जा रहे है। आज भी ऐसा ही एक ताजा मामला प्रखंड के बीरने पंचायत से आया है। जिसमे राजद नेता ने प्रखंड विकाश पदाधिकारी को पत्र लिखते हुए मनरेगा के बीपीओ व बिरने पंचायत के रोजगार सेवक राकेश मोदी पर घुस मांगने का आरोप लगाया है। साथ ही उन दोनों पर कड़ी कानूनी कार्यवाही करने व उनका स्थांतरण करने की भी मांग की गई है।
प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिए गए आवेदन में लिखा गया है कि बिरने पंचायत के रोजगार सेवक राकेश मोदी एवं बीपीओ द्वारा संयुक्त रूप से मनरेगा योजना के तहत डोभा निर्माण का ऑनलाइन करने के लिए पांच हजार रुपए घूस मांगा जा रहा है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में सेक डाटा ऑनलाइन करने के लिए भी उन पर 500 रुपए घूस मांगने का आरोप लगा है।
इसके साथ ही लिखा गया है कि रोजगार सेवक राकेश मोदी बिरने पंचायत के निवासी है और वह अपने पद का उपयोग करते हुए यहां ठेकेदारी का कार्य कर रहे है। अतः उनका स्थांतरण किसी और जगह किया जाए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons