युवा खेल-कूद मंत्रालय ने गिरिडीह में किया युवा महोत्सव का आयोजन, कई स्कूलों के प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

गिरिडीहः
नगर भवन और गिरिडीह कॉलेज में बुधवार को जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। राज्य सरकार के युवा खेल-कूद निदेशालय के निर्देश पर आयोजित युवा महोत्सव कई सरकारी स्कूलों के छात्रों ने हिस्सा लिया। इस दौरान युवा महोत्सव में फॉक डांस, स्वास्थ और फिटनेस पर आधारित समूह डांस के साथ योगा डेमोस्ट्रेशन और पोस्टर मेंकिग प्रतियोगिता कराई गई। एक साथ दो स्थानों पर हुए युवा महोत्सव के कार्यक्रम की शुरुआत समाज कल्याण पदाधिकारी अलका हेम्ब्रम, डीएसई विनय कुमार, खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी पवन कुमार और खेल पदाधिकारी अर्जुन बारला ने दीप जलाकर किया।

एक दिवसीय प्रतियोगिता में अलग-अलग स्कूलों के 15 से लेकर 29 साल के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान प्रतिभागियों ने लोकगीतों पर कई बेहतरीन नृत्य पेश किया। तो लोकगीत भी प्रतिभागियों द्वारा पेश किया गया। सामूहिक लोकनृत्य प्रतियोगिता में पहले स्थान पर जमुआ कस्तूरबा आवसीय बालिका विद्यालय की छात्राएं रही। तो दुसरे स्थान पर नेहरु युवा केन्द्र के प्रतिभागी रहे।

जबकि लोकगीत में ही पहले स्थान पर मुख्यमंत्री प्लस टू हाई स्कूल पचंबा के प्रतिभागी रहे। तो दुसरे स्थान पर सदर प्रखंड कस्तूरबा बालिका विद्यालय के प्रतिभागी रहे। इस दौरान लोक गायन व्यक्तिगत में पहले स्थान पर सोमंती कुमारी घोषित की गई। जबकि दुसरे स्थान के लिए नेहा कुमारी के नाम का घोषणा हुआ। स्पीच प्रतियोगिता में ही श्वेता कुमारी पहले स्थान पर रही। इधर प्रतियोगिता में सफल आएं प्रतिभागियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी