LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

दहेज के लिए पत्नी हत्या के आरोप में गिरिडीह लोजपा नेता समेत दो गिरफ्तार, एक फरार

चार माह की गर्भवती थी मृतिका, दहेज के लिए किया जा रहा था एक लाख का मांग

गिरिडीहः
दहेज हत्या के आरोप में गिरिडीह के पचंबा थाना पुलिस ने लोक जनशक्ति पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष सुरज पांडेय और उसके पिता बालमुंकुद पांडेय को गिरफ्तार किया है। मृतिका झुनी देवी के पिता प्रमोद पांडेय ने पचंबा थाना क्षेत्र के लखारी गांव निवासी बालमुंकुद पांडेय व उनके बेटे और लोजपा यूथ विंग के अध्यक्ष सुरज पांडेय समेत तीन पर दहेज हत्या का आरोप लगाकर थाना में आवेदन दिया। इसमें मृतिका के पति लोजपा नेता सुरज पांडेय व उसके पिता को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन तीसरा आरोपी निशांत सिंह फिलहाल फरार बताया जा रहा है। लेकिन पुलिस निशांत सिंह को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। मृतिका के पिता प्रमोद पांडेय के अनुसार झुनी देवी चार माह की गर्भवती थी। लेकिन ससुराल में झुनी देवी का ध्यान रखने के बजाय उसके पति व लोजपा यूथ विंग के अध्यक्ष सुरज पांडेय अपने पिता बालमुंकुद पांडेय और दोस्त निशांत सिंह के बहकावे में एक लाख दहेज की मांग कर हर रोज मारपीट किया करता था। निशांत सिंह ने ही बिहार के जमुई जिला निवासी प्रमोद पांडेय की बेटी झुनी देवी से लोजपा नेता सुरज पांडेय की शादी तय कराया था। पिछले साल दिसबंर में ही दोनों की शादी भी हुआ था। शादी के बाद से ही सुरज पांडेय अपनी पत्नी को लगातार टार्चर कर रहा था। यहां तक कि कई बार सुरज ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी किया था। जबकि मृतिका चार माह की गर्भवती थी।
इसी क्रम में बुधवार की सुबह मृतिका के पिता प्रमोद पांडेय को उसके आरोपी दामाद ने फोन कर बताया कि उनकी बेटी ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। जबकि प्रमोद पांडेय का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या उनके नेता दामाद सुरज पांडेय और समधी ने गला दबाकर किया है। इधर मृतिका के पिता के आवेदन पर पुलिस केस दर्ज करने की प्रकिया में जुट गई हैं। साथ ही आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।
इधर लोजपा के वरिष्ठ नेता राजकुमार राज ने कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच होना चाहिए। मृतिका के प्रति हमदर्दी है। ऐसे में दोषी होने पर पुलिस कार्रवाई करें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons