LatestNewsकोडरमाझारखण्डपॉलिटिक्स

26 नवंबर की हड़ताल को लेकर माकपा ने दिया समर्थन

आॅनलाईन बैठक में बृंदाकरात सहित कई नेता हुए शामिल

कोडरमा। मजदूरों को गुलाम बनाने के लिए श्रम कानूनों को मालिक पक्षीय कोड में बदले जाने, कृषि विरोधी कानूनों को लागू करने, राष्ट्रीय संपत्ति की लूट और बढ़ती महंगाई के खिलाफ ट्रेड यूनियनों और श्रमिक फेडरेशनो द्वारा 26 नवंबर को आयोजित देशव्यापी हड़ताल को सीपीआई (एम) ने अपना समर्थन दिया है। यह निर्णय सोमवार को सम्पन्न हुई पार्टी की झारखंड राज्य कमिटी की आॅनलाइन बैठक मे लिया गया। बैठक मे पार्टी की झारखंड इकाई की प्रभारी और पालिट ब्यूरो सदस्य बृंदा करात भी दिशा निर्देश के लिए उपस्थित थी।

मजदूरों और किसानों को तबाह करने के एजेंडे पर काम कर रही है मादी सरकार: करात

बैठक में पार्टी की केंद्रीय कमिटी द्वारा लिए गए निर्णयों की रिपोर्टिंग करते हुए बृंदा कारात ने कहा कि मोदी सरकार कोरोना महामारी का लाभ उठा कर इसकी आड़ में मजदूरों और किसानों को तबाह करने के एजेंडे पर काम कर रही है, ताकि बड़े कॉरपोरेट घरानों से किए गए वायदे को पुरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से निपटने में समाजवादी व्यवस्था की श्रेष्ठता प्रमाणित हुई है और पूंजीवादी व्यवस्था इस बीमारी की दलदल में बुरी तरह फंस चुकी है। इसलिए दुनिया भर मे सबसे ज्यादा मौत के शिकार अमेरिकी नागरिक हुए हैं उसके बाद भारत और ब्राजील का नंबर आता है। युरोप के पूंजीवादी देशों में कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर वहां के लोगों को अपने चपेट में ले रहा है, जबकि समाजवादी देशों ने इस महामारी पर एक प्रकार से काबू पा लिया है।

बहुराष्ट्रीय कंपनियां इस त्रासदी को भुनाने की कोशिश में

कहा कि जहाँ तक इस बीमारी के वैक्सीन का सवाल है दुनिया भर की बहुराष्ट्रीय कंपनियां आपस मे होड़ लगाकर इस त्रासदी को भुनाने की कोशिश में है ताकि वैक्सीन के बाजार पर कब्जा किया जा सके। उसी प्रकार इस महामारी से विश्व अर्थव्यवस्था पर पड़े विपरीत प्रभाव का मुकाबला करने में भी विश्व पूंजीवाद फिसड्डी साबित हुआ है। यहां जीडीपी धराशायी हो रही है लेकिन समाजवादी व्यवस्था वाले देशों में जीडीपी बढ रही है। हमारे देश भारत में भी जीडीपी माइनस में चली गई है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार बड़ी ही निर्लज्जता से अर्थव्यवस्था के मजबूत होने का ढोल पीट रही है। सीपीआई (एम) सरकार के इन हथकंडो को बेनकाब करने के लिए जल्द ही एक बड़ी मुहिम छेड़ेगी। बैठक में कोडरमा से पार्टी नेता संजय पासवान सहित राज्य के 23 जिलों के जिला सचिवों के अलावा कुल 63 सदस्य शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons