LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

गिरिडीह के विभिन्न पूजा पंडालों में मंत्रोच्चारण के साथ खुला मां का पट

  • मां शक्ति के दर्शन को उमड़ी भक्तो की उमड़ी, किया मां का आह्वान
  • शक्ति के सांतवे स्वरूप मां कालरात्रि की हुई विधिवत् पूजा अर्चना
  • एकाडेमी स्थित सुरो सुंदरी इंस्टिच्यूट के पंडाल का डॉ मीता साव ने किया उद्घाटन

गिरिडीह। शारदीय नवरात्र के सप्तमी पूजा के साथ ही मंगलवार को गिरिडीह में भी सभी पूजा पंडाल और मंडप में स्थापित मां दुर्गे का पट खुल गया। जिसके बाद माता के दर्शन को लेकर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं पूजा पंडालों व मंडपों में बेलभरनी पूजा के साथ भक्तों ने मां का आह्वान करते हुए मां शक्ति के सांतवें स्वरूप मां कालरात्रि की पूजा अर्चना की। इधर शहर के विभिन्न पूजा पंडालों में अष्ट भुजाओं वाली मां का स्वरूप देख कर भक्त भी निहाल हो गए। कमोबेश, शहर की हर प्रतिमा भक्तों को आकर्षित करने वाली थी। वहीं एकाडेमी स्थित सुरो सुंदरी इंस्टिच्यूट द्वारा आयोजित दुर्गोत्सव के भव्य पंडाल का विधिवत् उद्घाटन शहर की विख्यात महिला चिकित्सक डॉ मीता साव ने किया।

इस बीच पुरोहितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बेलभरनी का पूजा किया। इसके बाद विधि विधान के साथ प्रतिमा का पट भक्तो के लिया खोला गया। इस दौरान पूजा पंडालों और मंडपों में भक्तो की भीड़ देखी गई। हालांकि पूजा समिति के सदस्य महामारी को देखते हुए भीड़ पर खास ध्यान रखे हुए थे। जबकि सरकार के निर्देश का पालन करते हुए ही कई पूजा समिति सिर्फ साधारण लाइट की ही सजावट किया गया है। न तो भव्य पंडाल ही थे और न ही भव्य लाइट की सजावट ही कही देखने को मिली। लेकिन भक्तों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखी। इस दौरान हर पंडाल और मंडप में नवरात्र के कर्नप्रिय भजन भी भक्तो के कानो में मिश्री घोल रहा था।

इधर शहर के बरवाडीह पुलिस लाइन दुर्गा पूजा समिति, बाभनटोली दुर्गा पूजा समिति, गांधी चौक स्थित छोटकी दुर्गा मंडप, श्रीश्री आदि मंडप, बरगंडा काली मंडा, बरगंडा सांस्कृतिक क्लब, बीबीसी रोड पूजा समिति, बरमसिया रक्षित हाउस पूजा समिति, विजय इंस्टीट्यूट पूजा समिति, बरमसिया युवक संघ, सिरसिया पूजा समिति, अर्गघाट पूजा समिति और पचम्बा दुर्गा स्थान, बोरो पूजा समिति, वन विभाग पूजा समिति के साथ बनियाडीह पूजा समिति समेत दो दर्जन से अधिक पूजा पंडाल और मंडप में मंगलवार को सप्तमी पूजा के साथ मां भगवती का आवाहन किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons