LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

जिला परिषद कार्यालय के बाहर चल रहे स्व. रीतलाल प्रसाद वर्मा के प्रतिमा स्थल के निर्माण को प्रशासन ने रूकवाया

  • कुशवाहा समाज के लोग मौके पर पहुंच किया हंगामा, वार्ता तक बंद किया गया निर्माण कार्य

गिरिडीह। जिला परिषद कार्यालय के समीप कुशवाहा समाज की ओर से स्व. रीतलाल प्रसाद वर्मा के प्रतिमा निर्माण स्थल पर चल रहे निर्माण कार्य पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। निर्माण कार्य पर रोक लगाने के बाद काफी संख्या में कुशवाहा समाज के लोग मौके पर पहुंचे और चबूतरे को तोड़ने पहुँची जेसीबी को रोक दिया। कुशवाहा संघ के जिलाध्यक्ष इन्द्रनारायण वर्मा जेसीबी के ऊपर बैठ गए और जिला प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही को रोकने की मांग सदर एसडीओ विशालदीप खालको से करने लगे। इस दौरान काफी हो हंगामा भी हुआ।

इधर घटना के बाद डीएसपी संजय राणा, नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी, सीओ रवि भूषण, बीडीओ समेत भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंच गए और भीड़ को हटाया। इस दौरान कुशवाहा संघ के सदस्यों के साथ भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता इंजीनियर विनय कुमार सिंह ने एसडीओ से वार्ता कर एक दिन का समय मांगा जिसके बाद चबूतरे को तोडने पहुँची जेसीबी वापस चली गयी। इस दौरान एसडीओ ने कुशवाहा समाज के लोगों को इस दौरान निर्माण कार्य न करने का भी निर्देश दिया।

बताया गया कि डीडीसी कार्यालय के समीप कुशवाहा समाज की ओर से स्व. रीतलाल प्रसाद वर्मा की प्रतिमा का निर्माण कराया जा रहा है। इसे लेकर पिछले एक सप्ताह से निर्माण कार्य चल रहा है। आगामी एक फरवरी को प्रतिमा का अनावरण होना है। लेकिन इसी बीच नगर निगम की ओर से बगैर आदेश के प्रतिमा निर्माण कराए जाने की शिकायत मिलने के बाद एसडीओ विशालदीप खलको सदलबल मौके पर पहुंचे और नगर निगम के कर्मियों के जरिये निर्माण कार्य को रोक दिया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons