LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

जरूरतमंदों के बीच खुशियां बांट रहा है मांयुम: भट्टाचार्य

आनंद सबके लिए कार्यक्रम के तहत वस्त्र, मिठाई, दीया, स्टेशनरी किट का किया वितरण

कोडरमा। लॉकडाउन के बाद शहर में कई ऐसे जरूरतमंद लोग हैं जिनकी आर्थिक स्थिति अभी भी संभल नहीं सकी है। ऐसे में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा राष्ट्रीय कार्यक्रम आनंद सबके लिए एक कदम जनसेवा की ओर… कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को झुमरी तिलैया के बिशुनपुर रोड स्थित लॉ कॉलेज के समीप झुग्गी बस्ती में रहने वाले बच्चों, महिलाएं, युवक युवतियों के बीच कुछ खुशियां बांटने का कार्य किया। इस मौके पर उन्हें दीया, मोमबत्ती, फुलझड़ी, मिठाई, बिस्किट के अलावा मास्क, वस्त्र, स्वेटर, कॉपी, पेंसिल, स्टेशनरी किट, एग्जामिनेशन बोर्ड, दो बच्चों के पढ़ने के लिए कुर्सी टेबल का वितरण किया गया। मंच ने लॉकडाउन के दौरान भी लोगों के बीच जाकर भोजन एवं फल चाय, पानी का भी वितरण किया था।

गरीब हो या अमीर सभी के घर जले दीप

कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लॉ कॉलेज के शिक्षाविद् डॉ अजय भट्टाचार्य ने कहा कि मायूम का एक यह कार्य काफी सराहनीय है। दीपावली पर्व खुशियां का त्योहार है। इस दिन गरीब हो या अमीर सभी के घरों में दीये जलने चाहिए। इसलिए दीप वितरण के साथ-साथ अन्य सामग्रियों का वितरण से उनके चेहरों पर भी खुशी आएगी और यह वितरण करने का उद्देश्य कुम्हारों की बनाई मिट्टी के दीयों से घर रोशन हो।

कुम्हारों द्वारा निर्मित मिट्टी के दीये से हो हर घर रोशन: मायुमं

मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष संदीप हिसारिया सचिव उमंग अग्रवाल ने कहा कि कुम्हारों के द्वारा निर्मित मिट्टी के दीये से हर घर रोशन हो। देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए चाइनिज उत्पादकों का बहिष्कार कर स्वदेशी अपनाने की भी बात कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का यह आह्वान वोकल से लोकल तक को जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है। अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा आनंद सबके लिए कि यह पंक्ति की अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का यही एक सपना, हर पराया दुख अपना को सार्थक करने में लगे हैं। इस कार्यक्रम में मंच परिवार के रिशब दारूका, पत्रकार अरुण वर्णवाल के साथ लॉ कॉलेज के अन्य अध्यापकों का साथ मिला।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons