LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

विशेष अभियान चलाकर पुलिस ने पांच साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

बेंगाबाद और अहिल्यापुर क्षेत्र में की छापेमारी
दर्जन भर से अधिक मोबाइल फोन, फर्जी सीम कार्ड समेत कई समान बरामद

गिरिडीह। साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। बुधवार को साइबर थाना पुलिस ने अलग-अलग मामलों में आधा दर्जन के करीब अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। हालांकि इन अपराधियों का मास्टर मांइड परमेशवर मंडल फरार होने में सफल रहा। जेल भेजे गए अपराधियों में अहिल्यापुर थाना के चामलिटी और घोसको गांव निवासी पप्पू मंडल व परमेशवर मंडल के अलावे देवघर के मरगोमुंडा गांव निवासी रोहित पंडित शामिल है। पुलिस इन अपराधियों के पास से स्मार्टफोन के अलावे फर्जी सीम कार्ड, पासबुक और एटीएम कार्ड भी बरामद किया है।

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

साइबर थाना पुलिस के अनुसार फरार अपराधी बेंगाबाद के सोनबाद गांव निवासी परमेशवर मंडल ही कई महीनों से पूरे गिरोह का संचालन कर रहा था। पुलिस ने इन अपराधियों को बुधवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के पंड़रिया मैदान के समीप एक झोपड़ी बनाकर चार अपराधी कई समानों के साथ बैठे है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने सुबह करीब छह बजे छापेमारी कर इन अपराधियों को दबोचने मेें सफलता पाया। जानकारी के अनुसार घोसको गांव के अपराधी परमेशवर मंडल पहले से साइबर अपराध के दो गंभीर मामलों में फरार चल रहा था। पुलिस के हत्थे इस परमेशवर को फरार परमेशवर मंडल ने साइबर अपराध के पूरे योजना की जानकारी दिया था। इसके बाद फरार परमेशवर मंडल ने ही इस परमेशवर को अपने गिरोह में शामिल किया। इन अपराधियों के गिरोह का सरगना परमेशवर मंडल फरार होने में सफल रहा। हालांकि फरार होने के क्रम में परमेशवर मंडल के आधा दर्जन मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर अब हर अपराधियों के मोबाइल को खंगाल रही है।

दो सगे भाई को भी किया गिरफ्तार

इस बीच मंगलवार की देर रात हुए छापेमारी के दौरान पुलिस ने बेंगाबाद थाना के फुरसोडीह गांव के मंदिर के समीप छापेमारी किया। छापेमारी में पुलिस ने दो सगे भाई साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों में फुरसोडीह गांव निवासी 24 वर्षीय अपराधी मदन मंडल और विनोद मंडल शामिल है। इन अपराधियों के पास से भी पुलिस ने करीब दर्जन भर मोबाइल सेट के साथ कई वैसे समानों को बरामद किया। जिसे दोनों मिलकर साइबर अपराध करते रहे थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons