LatestNewsझारखण्डराँची

ओबीसी मोर्चा ने की विभिन्न उपजाति संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक

  • चुनाव से पूर्व ओबीसी समुदाय से किए वादे को पूरा करें हेमंत सरकार: राजेश गुप्ता
  • ओबीसी समुदाय का आरक्षण बढ़ाकर 52 प्रतिशत करें सरकार

रांची। राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा द्वारा रविवार को ओबीसी समुदाय के विभिन्न उपजाति संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि सरकार अगर ओबीसी समुदाय का आरक्षण यथाशीघ्र नहीं बढ़ाती है तो ओबीसी मोर्चा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। राज्य सरकार को याद दिलाने के लिए राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा पूरे राज्य में विधायकों को मांग पत्र सौंपेंगा।

झारखंड आंदोलनकारी आजम अहमद ने कहा कि राज्य सरकार बिना नियोजन नीति बनाएं और ओबीसी का आरक्षण बढ़ाएं बिना नहीं करे। नहीं तो ओबीसी समाज आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। स्वर्णकार समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ दिलीप सोनी ने कहा की एनडीए सरकार ने जिस तरह से ओबीसी समुदाय को छलने का काम किया यूपीए सरकार भी वह काम ना करें।

केसरवानी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. प्रेम सागर केसरी ने कहा कि ओबीसी समुदाय अब सरकार के नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं करेगी। सरकार को अविलंब ओबीसी समुदाय का आरक्षण बनाना ही होगा। पाल महासभा के अध्यक्ष अवधेश कुमार पाल ने कहा कि सरकार को अब ओबीसी समुदाय के आरक्षण बढ़ाने में देर नहीं करनी चाहिए।

बैठक में वरिष्ठ समाजसेवी रामजी प्रसाद यादव, ग्रामीण जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद साहू, अशोक कुमार कुशवाहा सहित अन्य लोगों ने अपने विचार रखे। वहीं बैठक में सुधीर प्रसाद, प्रो. सुधीर प्रसाद, प्रेम नाथ साहू, वीरेंद्र कुमार कुशवाहा, शत्रुघ्न राय, सुधीर राय, अर्जुन शर्मा कुंज मोहन साहू, अब्दुल रशीद, शमशेर राही, शंभू रंजन, संतोष कुमार शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons