LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

नर्सिंग होम ने बगैर बकाया भूगतान के नहीं किया डिस्चार्ज, हंगामा

परिजनों ने लगाया बच्चों की मौत का आरोप

गिरिडीह। गांवा बाजार स्थित अविनाश सेवा सदन नर्सिंग होम में सोमवार को नर्सिंग होम के कर्मियों और भर्ती प्रसूती महिलाओं के परिजनों के बीच जमकर हो हल्ला हुआ। नर्सिंग होम के कर्मी बकाए की मांग कर रहे थे, तो परिजन अपने बच्चों की मौत के कारण पैसे देने से इंकार कर रहे थे। जिसके बाद नर्सिंग होम के कर्मियों ने प्रसूती महिलाओं को डिस्चार्ज करने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ। बाद में पुलिस ने पहुंचकर मामले को शांत कराया।

ये है मामला

बताया गया कि एक सप्ताह पूर्व मानपुर गांव निवासी मो आफताब आलम और हरिजन टोला निवासी कृष्णा तूरी ने अपनी गर्भवती पत्नी को प्रसव के लिए अविनाश सेवा सदन नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। उस वक्त दोनों ने अग्रीम जमा कर डिस्चार्ज के समय शेष राशि के भूगतान की बात कही थी। जिसके बाद दोनों का प्रसव कराया गया लेकिन प्रसव के दौरान ही दोनों प्रसूती के बच्चों की मौत हो गई। बच्चों के मौत के बाद दोनों प्रसूता की तबीयत खराब होने लगी। जिसके बाद उनलोगों ने अपनी पत्नी का इलाज वहीं कराया।

शेष पैसे देने से किया इंकार

सोमवार को जब आफताब आलम और कृष्णा तूरी अपनी पत्नी को डिस्चार्ज करवाने पहुंचे तो नर्सिंग होम के कर्मियों ने शेष राशि जमा करने की बात कही। कर्मियों की बात से दोनों खफा हो गए और बच्चों की मौत के कारणों की बात कह शेष पैसे देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद दोनों ओर से काफी देर तक तूतू मैंमैं होती रही। परिजनों के अनुसार दोनों से अलग अलग राशि की मांग की गई थी। जिसके बाद मामला बढ़ा है।

नर्सिंग होम की जांच की मांग

इधर मामले की सूचना मिलते ही गावां थाना की पुलिस नर्सिंग होम पहुंची और दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत करवाया। वहीं कुछ लोगों ने अविनाश नर्सिंग होम के संचालन को अवैद्य बताते हुए जांच की मांग की है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons