LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

सुदूर इलाके के अधिकांश विद्यालय एवं आंगनबाड़ी रहते है बंद

  • पंसस की बैठक में उठाया गया मामला

गिरिडीह। गावां प्रखंड मुख्यालय सभागार में मंगलवार को पंसस की बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से रुख ललिता देवी, उपप्रमुख नेहा कुमारी एवं बीडीओ महेंद्र रविदास मुख्य रूप से मौजूद थे। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य सहित कई जनहित मुद्दों पर चर्चा की गई। जिसमें मुख्य रूप से अलकडीहा व गोबरदाहा सहित अधिकांश सुदूरवर्ती इलाकों में शिक्षकों के विद्यालय नही पहुंचने व आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहने को लेकर नाराजगी जताई गई। इसके अलावा एमडीएम का राशि वितरण नही होने, वन क्षेत्र के सभी विद्यालयों की स्थिति खराब होने, अधूरा भवन पूरा करने, ककड़ियार सहित कई विद्यालयों का भवन निर्माण अधूरा रहने पर विचार विमर्श किया गया।
साथ ही इन सभी को पूर्ण करवाने पर जोर दिया गया। इसके अलावा 29 नवंबर को गावां स्वास्थ्य केंद्र में ब्लड डोनेशन शिविर आयोजन किए जाने, परिवार नियोजन पर बल देने, पुरुष नसबंदी पर जोर देने, पिहरा के पुराने पंचायत भवन में उपस्वास्थ्य केंद्र चालू करवाने की मांग, डीडीटी छिड़काव करने की मांग आदि को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

बैठक में बादीडीह स्वास्थ्य उपकेंद्र में ताला लटके रहने, सावित्री बाई फुले किशोरी योजना से छात्राओं को पढ़ने के लिए पैसा मिलने, प्रखंड भर कुपोषित बच्चों को चिन्हित करने, पसनौर के सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहने को लेकर कई मुद्दों को उठाया गया। वहीं पीडीएस में सितंबर माह का फ्री राशन वितरण नही होने को लेकर डीसी को आवेदन देकर जांच की मांग किए जाने का निर्णय लिया गया। साथ ही एक डीलर को सितंबर माह का फ्री राशन के रूप में 23 क्विंटल चावल दिए जाने पर भी चर्चा किया गया।

बैठक में पंसस अखिलेश यादव, आशा देवी, अभिमन्यु कुमार, उमेश साव, दिनेश राजवंशी, बेबी देवी, अमित कुमार, राजिया खातून, पिंटू साव, अजीत तिवारी, राहुल कुमार समेत कई पंसस व प्रखंडकर्मी उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons