LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

छठ महापर्व को लेकर पूजा समिति के सदस्यों ने की बैठक

  • पूर्व की भांति पूरी श्रद्धा और आस्था के साथ मनाया जायेगा महापर्व
  • सफाई व्यवस्था और लाईटिंग पर दिया जायेगा विशेष ध्यान
  • छठ घाट और सफाई व्यवस्था के लिए नगर आयुक्त से करेंगे मुलाकात

गिरिडीह। छठ महापर्व को लेकर रविवार को गिरिडीह के सभी छठ पूजा समिति के पदाधिकारियों की एक बैठक न्यू बरगंडा स्थित विश्वनाथ मंदिर में विश्वनाथ शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक का मुख्य उद्देश्य लोक आस्था के इस महापर्व छठ पूजा में प्रमुख सड़कों सहित शहर की सभी गालियों एवं सभी छठ घाटों की साफ-सफाई कराने, अघ्र्य देने के लिए आने वाले लोगों के सुविधा का विशेष ध्यान रखने समेत कई बिन्दूओं पर चर्चा की गई।

छठ महापर्व की भव्यता और पूजन विधि नहीं होगी कोई कमी

बैठक में समिति के नवीन सिन्हा ने कहा कि छठ पूजा झारखंड बिहार, उत्तर प्रदेश सहित पूरे भारत और विदेशों में भी इसे बड़े ही सम्मान और आस्था के साथ मनाया जाता हैं। कहा कि साफ-सफाई के वजह से वैश्विक आपदा के दौर में ये पर्व लोगों में उत्साह भरने जैसा है। इस त्यौहार में मात्र हिंदू धर्म ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि छठ महापर्व की भव्यता और पूजन विधि में किसी भी प्रकार की कमी ना हो इसका ख्याल रखते हुए पर्व मनाया जायेगा।

पूर्व की तरह सड़कों और छठ घाटों पर की जायेगी सजावट

मकतपुर छठ पूजा समिति के दीपक शर्मा ने कहा कि वर्षो से चली आ रही व्यवस्था को उसी के अनुरूप रखते हुआ पूर्व की तरह ही सड़कों सहित नदी में लाइट-टैंट की व्यवस्था रखी जायेगी। बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने एक सुर में कहा कि छठ पूजा में प्रथम अघ्र्य संध्या काल और द्वितीय अघ्र्य प्रातः काल में होता है। ऐसे में छठ घाट से लेकर सभी सड़कांे पर लाइट एवं लाउडस्पीकर व साउंड की व्यवस्था की जायेगी। कहा छठ घाटों की सफाई, डाला रखने का मेढ़ निर्माण समेत अन्य कार्य समय पूर्व करने के लिए कल नगर आयुक्त से मुलाकात किया जाएगा।

बैठक में थे उपस्थित

बैठक में निर्भय सिंह, पप्पू सिंह, अरुण भदानी, डिम्पल कुमार, साठु ठाकुर, प्रकाश राम, रामजी यादव, प्रभाकर कुमार, संजय बरदियार, मुकेश यादव, साधु यादव, प्रमोद स्वर्णकार, बिनय गुप्ता, सतीश साहू, दशरथ प्रसाद, उमाशंकर सिंह, हरिप्रसाद साव, क्रांति कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons