LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

मेयर ने शहर में बने दो हाट बाजारों का लिया जाजया

शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए बाभनटोली और हुट्टी बाजार मेें बनाया जा रहा है हाट

अधुरे कार्य को जल्द पूरा करने का दिया निर्देश

गिरिडीह। बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर नगर निगम के डेढ़ करोड़ के फंड से शहर के दो स्थानों पर वैंडिग जोन हाट बाजार का निरीक्षण गुरुवार को महापौर सुनील पासवान ने किया। मेयर के साथ निगम के कर्मी और ठेकेदार रंजन सिंह भी थे। इस दौरान मेयर सबसे पहले शहर के बाभनटोली मुहल्ला स्थित जलमीनार में पहुंचे। जहां 51 लाख के लागत से बने हाट बाजार का निरीक्षण किया। जलमीनार परिसर में बने हाट बाजार में 25 से अधिक सब्जी और फल दुकानदारों के बैठने की जगह थी।
निरीक्षण के क्रम में मेयर ने हाट बाजार के निर्माण कार्य को क्लीनचिट देने के साथ ही कहा कि जितने काम अधूरे है। उन्हें भी जल्द पूरा करें। नवनिर्मित हाट बाजार में उपर में दुकानदार के बैठने की व्यवस्था, तो उसके नीचे समानों को रखने का पर्याप्त स्थान था। इसके बाद मेयर व्हीट्टी बाजार के हटिया में एक करोड़ के लागत से बने हाट बाजार का भी जायजा लिया। हालांकि इस हाट बाजार का काम अधूरा पाया गया। मेयर ने ठेकेदार रंजन सिंह को कुछ दिनों का वक्त देकर अधूरे काम को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

लाॅटरी सिस्टम से दिया जायेगा सब्जी और फल विक्रेताओं को हाट में स्थान

मेयर ने जायजा लेने के क्रम में बताया कि पूरे निगम क्षेत्र में निगम के पास 800 सौ के करीब सब्जी और फल दुकानदारों की संख्या है। इसमें दोनों वैंडिग जोन मिलाकर करीब डेढ़ सौ तक फल और सब्जी दुकानदारों को लाॅटरी सिस्टम के माध्यम से स्थान दिया जाएगा। लाॅटरी सिस्टम में जिस दुकानदार का लाॅटरी निकलेगा। उसे स्थान आवंटित किया जाएगा। मेयर ने जरुरत के अनुसार अन्य दुकानदारों के लिए भी हाट बाजार का निर्माण किया जा सकता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons