LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

कबीर ज्ञान मंदिर में तीन दिवसीय अनुष्ठान संपन्न, कई अध्यात्मिक कार्यक्रमों की हुई प्रस्तुती

  • सदर विधायक ने मां ज्ञान द्वारा रचित जाति के सच पुस्तक का किया विमोचन

गिरिडीह। कबीर ज्ञान मंदिर तीन दिवसीय सद्गुरु मां ज्ञान का समापन बुधवार को कई अनुष्ठानों और मां ज्ञान के संदेश के साथ हुआ। अंतिम दिन समापन समारोह में शामिल होने सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू भी पहुंचे। इस दौरान मां ज्ञान के साथ सदर विधायक ने सामूहिक रुप से मां ज्ञान द्वारा रचित पुस्तक जाति के सच का विमोचन किया।

कार्यक्रम के दौरान सनातन धर्म पर आधारित कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसमें आश्रम के स्वयं सेवकों ने हिस्सा लिया और पुराणो में कई आलौकिक घटनाओं पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। मां ज्ञान महायज्ञ के मौके पर स्थायी रुप से नवनिर्मित मूर्ति गैलरी का भी श्रद्धालुओं के लिए उद्घाटन किया गया।

मौके पर सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि आध्यात्म की झलक कबीर ज्ञान मंदिर से देखने को मिलता है। संबोधन के क्रम में विधायक ने कहा कि उनका तो कबीर ज्ञान मंदिर से सालों पुराना जुड़ाव है। क्योंकि वह खुद भी रामायण का अध्यन करते है और जब मन विचलित होता है तो वह खुद मां ज्ञान के शरण में आते है।

तीन दिवसीय अनुष्ठान को सफल बनाने में सिद्धांत कंधवे, अरुण माथुर, सदानंद राम, अनिता सिन्हा समेत आश्रम के अन्य स्वयं सेवकों ने महत्पूर्ण योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons