LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

भारत विकास परिषद ने गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का किया आयोजन

आठ स्कूलों के शिक्षकों और छात्रों को किया सम्मानित
भारत विकास परिषद शिक्षा के अलावे सामाजिक और पर्यावरण क्षेत्र में कर रहा है कार्य: छोटेलाल


कोडरमा। भारत विकास परिषद के तत्वावधान में गुरुवार को शिवतारा सरस्वती विद्या मंदिर में एक सादे समारोह में गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शहर के आठ विद्यालयों के शिक्षकों और छात्रों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन छोटे लाल पांडेय ने किया। इस मौके पर भारत विकास परिषद के अध्यक्ष रामप्रवेश पांडेय ने कहा कि भारत विकास परिषद गुरु शिष्य परंपरा को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद शिक्षा के अलावा सामाजिक सेवा और पर्यावरण के क्षेत्र में भी काम कर रहा है। भारत विकास परिषद एकल और समूह का गान प्रतियोगिता कराकर बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को भी निकालने का काम कर रहा है।

कार्यक्रम में बोलते हुए आदर्श मीडिल स्कूल कोडरमा के प्रधानाध्यापक अश्विनी तिवारी ने गुरु-शिष्य की पुरातन परंपरा से लोगों को अवगत कराया और वर्तमान गुरुओं तथा शिष्यों को इसको आत्मसात करने का संदेश दिया। कार्यक्रम को सीडी मीडिल गल्र्स स्कूल की शिक्षिका भावना पांडेय, शारदांबा स्कूल के निदेशक, अशोक चैरसिया और सेके्रड हार्ट स्कूल के शिक्षक मनोज पांडेय और छात्र पिंस कुमार ने भी संबोधित किया।

इनको मिला सम्मान


कार्यक्रम में आदर्श मिडिल स्कूल कोडरमा के हेडमास्टर अश्विनी तिवारी, छात्रा शिक्षा कुमारी, सीडी गल्र्स मीडिल स्कूल की शिक्षिका भावना पांडेय, छात्रा अनन्या केसरी, सेक्रेड हार्ट स्कूल के शिक्षक मनोज कुमार पांडेय, छात्रा जाह्नवी ओझा, सीपीएस स्कूल के शिक्षक राजेश कुमार, छात्रा सदका अंजुम, गोल्डन फ्यूचर एकेडमी के शिक्षक हीरालाल पांडेय, छात्रा भूमि केसरी, शारदम्बा स्कूल की शिक्षिका आभा शरण, छात्र प्रिंस कुमार, विवेकानंद स्कूल के शिक्षक राधेश्याम पंडित छात्र सूरज यादव तथा शिवतारा विद्या मंदिर के शिक्षक शंकर गोपाल और छात्रा शालू कुमारी को सम्मानित किया गया। धन्यवाद ज्ञापन भारत विकास परिषद के सचिव कैलाश राणा ने किया। इस मौके पर भारत विकास परिषद के अध्यक्ष रामप्रवेश पांडेय, सचिव कैलाश राणा, कार्यक्रम संयोजक छोटे लाल पांडेय, गैलेक्सी गल्र्स स्कूल के प्राचार्य अशोक सिन्हा और अशोक कुमार चैरसिया समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons