LatestNewsकोडरमाझारखण्डराज्य

कॉवर पद यात्रा को लेकर श्रीराम संकीर्तन मंडल हुई बैठक

  • 8 अगस्त को मंडल का 23वॉ वार्षिक उत्सव सह कॉवर यात्रा को लेकर हुई चर्चा
  • 7 अगस्त को निकाली जायेगी मोटरसाईकिल

कोडरमा। नगर की धार्मिक संगठन श्रीराम संकीर्तन मंडल की एक बैठक रविवार की रात्रि में झुमरी तिलैया के खुदरा पटटी स्थित श्री सत्यनारायण मंदिर में हुई। बैठक में सर्व सम्मति से 8 अगस्त को मंडल का 23वॉ वार्षिक उत्सव सह कॉवर यात्रा के कार्यक्रम पर चर्चा हुई और इसके लिए विभिन्न कमिटियां बनायी गई। 8 अगस्त अंतिम सोमवारी को झरना कुंड से कोडरमा ध्वजाधारी के लिए यात्रा निकाली जायेगी। 15 किमी के इस यात्रा में 70 से 75 हजार श्रद्धालु भक्तों का शामिल होने की संभावना बतायी गयी। भक्तों के द्वारा 777 सीढी चढकर बाबा भोले को जलाभिषेक किया जाता है। इसमें कई सामाजिक स्व्यंसेवी संगठन धार्मिक संगठन जनप्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारिक अपने-अपने स्तर से तैयारी करते है।

कोडरमा जिला के अलावा उत्तरी छोटानागपुर के हजारीबाग, रामगढ, गिरिडीह, धनबाद तथा बिहार के नवादा व गया से भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इधर कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए मंडल के अलग-अलग कार्याे के लिए परियोजना निर्देशक बनाया गया। शहर में तोरण द्वार लगाये जा रहे है। बैठक में बताया गया कि 7 अगस्त को झुमरी तिलैया के अडडी बंगला दुर्गा मंडप से मोटर साईकिल रैली निकाली जायेगी। जिसमें शहर के लोग शामिल होगें। मोटर साईकिल रैली को गौशाला समिति के कोषाध्यक्ष अविनाश सेठ व समाजसेवी मनीष कपसिमें हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगें।

8 तारीख को सुबह इन्दरवा स्कुल के पास कांवरियां जमा होगे। यहॉ झांकी के साथ भजन कीर्तन करते हुए गुरूद्वारा रोड, दर्जी मुहल्ला, खुदरा पाटी, स्टेशन रोड, झंडा चौक, महाराणा प्रताव चौक होते हुए कोडरमा के ध्वजाधारी धाम पहुंचेगी। जहां की रास्ते में कई स्वयं सेवी संगठन चाय नाश्ते की व्यवस्था तथा ध्वजाधारी धाम में नंदी बाबा ट्रस्ट के द्वारा महाप्रसाद की व्यवस्था की जायेगी।

बैठक की अध्यक्षता मंडल के अध्यक्ष बबलु सिंह व संचालन सचिव अरविन्द चौधरी ने किया। मौके पर संरक्षक मुन्ना भदानी, पूर्व अध्यक्ष मनोज साव, राकेश कपसिमें, विमल मोदी, नवीन सिन्हा, सत्येन्द्र सिन्हा, विशाल सिंह, लखन सिंह, अमित सुरूलिया, नीतिश मिश्रा, राहुल सिंह, गौरी भगत, विशाल सेठ, सुजय सिंह, विकास कुमार साव, अविनाश चंद्रवंशी आदि उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons