LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

डुमरी के तीन गांवो में छापेमारी कर गिरिडीह पुलिस ने नकली शराब के सिडिकेंट के गढ़ पर बोला धावा

सिडिकेंट के दो सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मुख्य सदस्य त्रिलोकी मंडल, सुंदर मांझी और अरविंद मंडल फरार

गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पुलिस के समक्ष उगले कई राज, जंगलो के रास्ते सिडिकेंट भेजता रहा बिहार

नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण उत्पाद विभाग हाथ डालने से कतराता रहा था

गिरिडीहः
महीनों बाद गिरिडीह पुलिस ने नकली शराब के कारोबार में शामिल धंधेबाजो के सिडिकेंट के गढ़ पर पुलिस ने छापा मारा। बीतें बुधवार को डीएसपी संतोष मिश्रा के नेत्तृव में डुमरी के राजाभिट्ठा, भेलवाडीह और जिलिमटांड गांव में छापेमारी कर पुलिस नकली शराब बनाने वाले फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया। जबकि दो धंधेबाज राजेश बाॅस्की और छोटन हांसदा को गिरफ्तार किया गया। हालांकि इस सिडिकेंट के मुख्य धंधेबाज अब भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़े सिडिकेंट के दोनों सदस्यों ने उन नामों को कबूला। जिनके नेत्तृव में राजाभिट्ठा, भेलवाडीह और जिलिमटांड गांव में नकली शराब की फैक्ट्री चलाकर कई नामचीन कंपनियों के ब्रांडेड शराबों को तैयार किया जाता था। पुलिस सूत्रों की मानें तो बगोदर के अटका निवासी त्रिलोकी मंडल, डुमरी के तेलियाबहियार निवासी अरविंद मंडल और जिलिमटांड गांव निवासी सुंदर मांझी ही नकली शराब के धंधेबाजो के सिडिकेंट का सदस्य है। लिहाजा, पुलिस अब इन आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास में जुट गई है। गिरफ्तार आरोपी छोटन हांसदा और राजेश हांसदा ने यह भी कबूला कि सिडिकेंट के इन सदस्यों के इशारे पर डुमरी के इन तीन गांवो में नकली शराब बनाकर बिरनी और गांवा के जंगलो के रास्ते बिहार भेजा जाता था।


बुधवार को हुए कार्रवाई के दुसरे दिन गुरुवार को एसपी अमित रेणु और डीएसपी संतोष मिश्रा ने प्रेसवार्ता किया। प्रेसवार्ता कर एसपी ने बताया कि गिरफ्तार धंधेबाज राजेष बाॅस्की जहां पचंबा थाना क्षेत्र के कोरबाटांड गांव का रहने वाला है। वहीं दुसरा आरोपी छोटन हांसदा डुमरी के कारीबाद गांव का रहने वाला है। डुमरी के जिन तीन गांवो में छापेमारी गई। वह पूरी तरह से नक्सल प्रभावित था। और माओवादियों के प्रभावित वाला इलाका होने के कारण उत्पाद विभाग की कार्रवाई नहीं कर पा रहा था।

लिहाजा, बुधवार को मिले गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी समेत डुमरी और पीरटांड थाना प्रभारी ने ज्वांईट आॅपरेशन चलाकर नकली शराब के धंधेबाजों के गढ़ पर छापेमारी कर जहां बड़े पैमाने पर नकली अंग्रेजी शराब के बड़े स्टाॅक को जब्त किया। वहीं शराब बनाने वाले समानों के साथ राॅयल स्टेग, इंपिरियल ब्लू के रैपर भी जब्त किए गए। जब्त इन रैपरों की तादाद भी काफी बताई जा रही है। इस दौरान छापेमारी में मैकडेवल के शराब के बोतलों से भरे 40 पेटी के अलावे इंपिरियल ब्लू के बोतलों से भरे पांच पेटी और राॅयल स्टैग के बोतलों से भरे पांच पेटियों को जब्त किया गया। छापेमारी के क्रम में पुलिस ने कई बड़े ड्रम भी जब्त किए है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons