LatestTOP STORIESकोलकातादेशवेस्ट बंगाल

राजधानी में धमाके का प्लान ढ़ेर, पकड़े गये 9 कुख्यात आतंकी

एनआईए ने पश्चिम बंगाल और केरल से विध्वंसकारियों को किया अरेस्ट

कोलकाता। एआईए यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और अयोध्या समेत कई जगहों पर धमाके के आतंकी प्लान पर पानी फेर दिया है। एनआईए ने पश्चिम बंगाल और केरल से 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर यह कामयाबी पायी है। इसके साथ ही पाकिस्तान प्रायोजित अलकायदा के बड़े आतंकवादी मॉड्यूल का एनआईए ने भंडाफोड़ किया है। आशंका जतायी जा रही है कि गिरफ्तार आतंकियों के निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अलावा अयोध्या में बन रहे मंदिर भी था।

एनआईए के मुताबिक जांच में पता चला है कि ये सभी आतंकी सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़े थे और वहीं से कट्टरपंथी बने थे। एनआईए ने शनिवार को मॉड्यूल का खुलासा करते हुए पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। आतंकवादियों की पहचान अबू सूफियान, लेऊ यीन अहमद और केरल से मुर्शिद हसन, मोसारफ हसन के रूप में हुई है।

गिरफ्तार किये गये सभी आतंकवादियों को पुलिस हिरासत और आगे की जांच के लिए केरल और पश्चिम बंगाल के संबंधित अदालतों के समक्ष पेश किया जाएगा। उनके पास से जिहादी साहित्य, देसी बंदूक, नुकीले हथियार, लोकल बना हुआ शरीर का कवच, विस्फोटक बनाने का सामान, डिजिटल डिवाइस और दस्तावेज बरामद हुए हैं। अपने नापाक मंसूबों के लिए यह मॉड्यूल सक्रियता से फंड जुटाने के काम में भी लगा था। पिछले महीने ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के दौरान धौलाकुआं से आईएसआईएस के संदिग्ध अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम को गिरफ्तार किया था। यूपी के बलरामपुर का रहने वाला यूसुफ, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हमले की साजिश रच रहा था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons