LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्यस्पोर्ट्स

मोंगिया स्कूल में शुरू हुई दो दिवसीय इंडो-नेपाल कराटे चौंपियनशिप प्रतियोगिता

  • नेपाल सहित देष के विभिन्न राज्यों से करीब चार सौ प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

गिरिडीह। मोंगिया स्कूल में शनिवार को दो दिवसीय इंडो-नेपाल कराटे चौंपियनशिप प्रतियोगिता की शुरुआत की गई। किपूर सिंह मॉर्डन मॉर्शल एकाडेमी और मोंगिया स्कूल के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कराटे चौंपियनशीप में नेपाल और देश के छत्तीसगढ़, बिहार, उड़ीसा, बंगाल, हरियाणा, असम, यूपी और मेजबान टीम चार सौ से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर देश के विभिन्न राज्यों और नेपाल से आए प्रतिभागियों और उनके प्रशिक्षकों के द्वारा शहरी क्षेत्र में एक जागरूकता रैली निकाली गई। रैली झंडा मैदान से निकलकर नगर भ्रमण करते हुए गुरु नानक स्कूल पहुंची और फिर वहां से सभी प्रतिभागियों को हरसिंगरायडिह स्थित मोंगिया स्कूल ले जाया गया। जहां बतौर अतिथि देवेन्द्र सिंह सलूजा, विजय सिंह, लोजपा नेता राजकुमार राज, सन्नी सलूजा, सन्नी शर्मा ने दीप जलाकर दो दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रतिभागियों के द्वारा मार्शलआर्ट से जुड़े अपने हुनर का प्रदर्शन किया गया।

मौके पर कराटे एसोशिएशन के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह और प्रिंसिपल पुनित कौर ने बताया कि मोंगिया स्कूल में दो दिवसीय इंडो-नेपाल कराटे चैम्पियनशीप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जो सिर्फ गिरिडीह के लिए ही नही बल्कि पूरे राज्य के लिए गौरव की बात है। कहा कि यंहा बच्चे कराटे का प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनने के गुर सीखेंगे और आने वाले दिनों में अन्य बच्चों को भी आत्मरक्षा के गुर सिखाएंेगे। इस दौरान अतिथियों ने भी कार्यक्रम की सराहना की।

पहले दिन जूनियर वर्ग के प्रतिभागियों के बीच प्रतियोगिता कराया गया। जिसमें आयु 6 से नौ के बीच और 10 से 13 के बीच के प्रतिभागियों के बीच फाइट कराया गया। इस दौरान 6 से 9 आयु वर्ग के बीच के प्रतिभागियों में मो. हुसैन राजा नूरानी बनाम मो. सैफू के बीच हुए प्रतियोगिता में हुसैन नूरानी अपने प्रतिद्धंद्धि सैफू को परास्त कर सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे। जबकि इसी आयु के दुसरे प्रतिभागी शाकिब और राजवीर राज सिंह के बीच हुए प्रतियोगिता में राजवीर राज सिंह को विनर घोषित किया गया। वहीं 10 से 13 के आयु वर्ग में पोशा आफरीन बनाम रेशमा गिरि के बीच फाइट कराया गया। जिसमें रेशमा गिरि को विनर घोषित किया गया। कराटे सीट पर खेलने उतरी आरुषी लहरी बनाम दीपिका पटियार के बीच हुए खेल मंे दीपिका को हराकर आरुषी तीसरे स्थान पर रही। जबकि दीपिका को चाौथे स्थान के लिए घोषित किया गया।

मौके पर उज्जवल सिंह, अनिल कुमार, आदिल सिद्दीकी, सुधीर आनंद, करण कुमार सहित शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons