LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

महिला अपराध से जुड़े मामले से निटपने के लिए गिरिडीह पुलिस की तैयारी तेज

एसपी ने क्राइम मीटिंग कर थाना प्रभारियों को दिया कड़ा अल्टीमेटम

किसी सूरत में लापरवाही बरर्दाश्त नहींः अमित रेणु

गिरिडीहः
पुलिस लाईन में रविवार को हुए अपराध समीक्षा बैठक में गिरिडीह के लगभग हर थानेदारों को एसपी ने कड़ा फटकार लगाया। बरवाडीह पुलिस लाईन में हुए बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा किया गया। लेकिन महिला अपराध से जुड़े मामलों को लेकर एसपी अमित रेणु काफी गंभीर दिखें। लिहाजा, जिन थाना प्रभारियों का महिला अपराध से जुड़े मामलों में अपराध अनुसंधान सुस्त था। उन थाना प्रभारियों को एसपी की कड़ी फटकार सुनना पड़ा। हालांकि यह स्पस्ट नहीं हुआ कि फटकार सुनने वाले में कौन-कौन थाना के थाना प्रभारी शामिल थे। लेकिन पुलिस सूत्रों की मानें तो तिसरी, लोकायनयनपुर, मुफ्फसिल, पचंबा समेत कुछ और थाना के थाना प्रभारियों का नाम सामने आया है। चार घंटे तक चले बैठक में बैठक में एसपी अमित रेणु ने हर थाना प्रभारियों को एक प्रकार का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि महिला अपराध से जुड़े किसी मामले में सुस्ती और लापरवाही बर्रादश्त नहीं की जाएगी। संभव हो, तो महिलाओं से जुड़े किसी मामले के घटना की जानकारी मिलने पर खुद थाना प्रभारी आॅन द स्पाट पहुंचे। और जांच करें। एसपी ने इस दौरान यह भी कहा कि जिन थानों में दुष्कर्म, दहेज हत्या, यौन शोषण से जुड़े मामलों के आरोपी फरार है। वैसे मामलों के फरार आरोपियों को दबोचने का हर संभव प्रयास करें। इसमें असफलता मिलने पर वैसे आरोपियों के घर की कुर्की जब्ती की कार्रवाई में तेजी लाएं।


साथ ही इन गंभीर मामलों को लेकर मामले की जांच भी सही तरीके से करने का निर्देश एसपी के द्वारा दिया गया। दरअसल, धनवार के केन्दुआगढ़ा गांव में एक महिला समेत चार बच्चों के संदिग्ध मौत के मामले में संबधित थाना द्वारा अनुसंधान में हुए लापरवाही ने जहां गिरिडीह पुलिस पर सवाल खड़े कर दिए। वहीं धनवार के परसन ओपी के ईटासानी गांव में दुष्कर्म के बाद पीड़िता को जलाकर मारने की घटना में परसन ओपी पुलिस व सुपरविजन पदाधिकारी द्वारा गलत सुपरविजन रिपोर्ट देने को लेकर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी से भी पुलिस की काफी किरकिरी हुई। लिहाजा, अब महिला अपराध से जुड़े मामले में लापवाही की शिकायत से निपटने के प्लाॅन पर गिरिडीह पुलिस तैयारी करती दिखी।
इस दौरान अपराध समीक्षा बैठक में अवैध शराब के साथ कोयला, माइका और बालू के अवैध कारोबार पर भी एसपी सख्त दिखें। और कड़े शब्दों में निर्देश दिया कि हर हाल में अवैध कारोबार जिले में पूरी से बंद रखें। एसपी ने थानेदारों को इलाके में गश्ती कर सूचना तंत्र मजबूत करने का भी सुझाव दिया। बैठक में प्रशिक्षु आईपीएस हरीश-बिन-जमन के अलावे एसडीपीओ नीरज सिंह, विनोद महतो, डीएसपी विनोद रवानी, डीएसपी संतोष मिश्रा समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons