LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

आयुष्मान भारत पखवाड़ा अंतर्गत जागरूकता वाहन को डीसी ने हरी दिखाकर किया रवाना

  • आयुष्मान स्वास्थ्य पखवाड़ा को लेकर लोगों को किया जायेगा जागरूक

कोडरमा। आयुष्मान भारत के चार साल पुरे होने पर पुरे देश में आयुष्मान भारत पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त के निर्देशानुसार जिले में 20 सितम्बर से आयुष्मान भारत पखवाड़ा की शुरुआत की गई है। इसके तहत मरीज अपनी स्वास्थय चेकअप किसी भी स्वास्थय केंद्र में करवा सकते है और मुफ्त में आयुष्मान कार्ड बनवा सकते है। यह पखवाड़ा 30 सितंबर तक जारी रहेगा। पखवाड़े के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर लोगों को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी।

लोगों को आयुष्मान भारत पखवाड़ा के बाबत जानकारी देने के उद्देश्य से शनिवार को समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथ को उपायुक्त आदित्य रंजन, सिविल सर्जन अनिल कुमार व अन्य अधिकारियों द्वारा सयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
मौके पर उपायुक्त श्री रंजन ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अंतर्गत पात्र लाभार्थी परिवार या व्यक्ति का शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड निर्गत किये जाने के लक्ष्य को पूर्ण करें। मौके पर सिविल सर्जन, डॉक्टर्स एवं स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मिगण उपस्थित रहे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons