LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

डीसी और एसपी ने किया विभिन्न पूजा पंडालों को निरीक्षण

पूजा पंडालों में विधि व्यवस्था व कोविड-19 को लेकर की गई व्यवस्था का लिया जायजा

सरकार के निर्देश का सख्ती से पालन करने का पूजा समितियों को दिया निर्देश

गिरिडीह। दुर्गा पूजा के निमित्त तथा कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बुधवार को उपायुक्त राहुल सिन्हा ने विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीसी राहुल सिन्हा के साथ पुलिस अधीक्षक अमित रेणु, उप नगर आयुक्त, नगर निगम, अनुमंडल पदाधिकारी, गिरिडीह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, संबंधित थाना प्रभारी भी मौजूद थे। इस क्रम में उपायुक्त ने पचंबा दुर्गाबारी दुर्गा मंदिर, सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति बोडो, सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति अलकापुरी, सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति नंद नगर (भंडारीडीह), सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति पपरवाटांड़, सुरो सुंदरी इंस्टीट्यूट पूजा समिति स्टेशन रोड, श्री श्री आदि दुर्गा मंडप छोटकी काली मंडा, बरमसिया के विभिन्न दुर्गा पूजा मंडपों सहित अन्य पूजा पंडालों का निरीक्षण किया।

शांति और सौहार्द के साथ पूजा मनाने का किया आग्रह

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने पूजा समिति के प्रबंधकों एवं सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण माहौल में दुर्गा पूजा त्यौहार मनाए। साथ ही दुर्गा पूजा के दौरान राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश एवं कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करना आवश्यक रुप से सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार ही दुर्गा पूजा मनाया जाये। दुर्गा पूजा पंडालों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन पूर्ण रुप से सुनिश्चित किया जाना चाहिए। ताकि आमजनों की सुरक्षा के साथ-साथ शांतिपूर्ण माहौल में त्यौहार संपन्न हो सके। इस दौरान उन्होंने पूजा पंडालों के आस पास ज्यादा भीड़ न लगने पर विशेष ध्यान का निर्देश दिया।

कोविड-19 के दिशा निर्देश का पालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई: डीसी

उन्होंने आयोजन समिति के सदस्यों को दुर्गा पूजा को लेकर कोविड-19 से संबंधित जारी गाईडलाइन का सख्ती से अनुपालन करने की हिदायत दी। कहा कि पूजा पंडाल में पुजारी सहित सात लोग ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उपस्थित होंगे। पूजा पंडाल में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी और पूजा पंडाल नियमित रूप से सेनीटाइज किए जाएंगे। किसी भी श्रद्धालुओं को बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं करने पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। पूजा और दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ भाड़ या लंबी कतार नहीं लगाई जाएगी। डीजे (साउंड सिस्टम) बजाने की अनुमति नहीं होगी। निरीक्षण के क्रम में गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करते पाए जाने पर पूजा कमेटियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons