LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

एसएसभीएम में हुआ बारहवीं कक्षा के छात्रों का दीक्षा समारोह का आयोजन

शिक्षा का उद्देश्य सिर्फ मुकाम हासिल करना नहीं, बल्कि समाज व राष्ट्र का उत्थान करना भी है: प्रधानाध्यापक

गिरिडीह। शहर के बरगंडा में संचालित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में सोमवार को कक्षा द्वादश विज्ञान एवं वाणिज्य के भैया-बहनों का स्नेह मिलन कार्यक्रम के अंतर्गत दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत प्रधानाचार्य आनंद कमल ने मां सरस्वती के समक्ष दीप जलाकर पुष्प अर्पित किया। कार्यक्रम के दौरान छात्र छात्राओं ने अपनी यादों को साझा किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि आज की बेला बच्चों की विदाई की नहीं बल्कि विद्यालय की ओर से दी जाने वाली अंतिम शिक्षा है। मेहनती एवं प्रतिभाशाली छात्रों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए। छात्रों के जीवन रूपी भवन की नींव विद्यालय ही होता है। कहा कि बच्चों की नींव जितनी मजबूत होगी, भवन उतना ही सुंदर ओर मजबूत बनेगा। शिक्षा का उद्देश्य महज मुकाम हासिल करना नहीं होता बल्कि समाज, राष्ट्र के लिए भी शिक्षा हासिल की जाती है। छात्र मजबूत होंगे तो राष्ट्र मजबूत होगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने में राजीव सिन्हा, अजीत मिश्रा, अशोक ओझा, राजेन्द्र बरनवाल, प्रवीण, निशा, श्रेष्ठ, अमित दुबे, राजू मिश्रा, मधु श्रेय का सराहनीय योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons