Latestकोलकातावेस्ट बंगाल

मां दुर्गा बनी नुसरत को मुस्लिम कट्टरपंथियों ने लिया निशाने पर

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की फायर ब्रांड सांसद और टालीवुड की चर्चित अदाकारा नुसरत जहां एक बार फिर मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर है। मां दुर्गा का रूप धारण करने को लेकर इस बार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। पिछले साल जून में जब उन्होंने निखिल जैन नामक कारोबारी से शादी की थी तब भी मुस्लिम कट्टरपंथियों ने उन्हें निशाने पर लिया था।

दरअसल, एक दिन पहले महालया पर नुसरत ने अपना एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें वे मां दुर्गा का वेश धरा है। लाल रंग की उन्होंने साड़ी पहन रखी है। उनके बाल खुले हुए हैं और हाथों में त्रिशूल है। इस वीडियो पर मुस्लिम कट्टरपंथी उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। कुछ तो उनके मुसलमान होने पर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं। उनका कहना है कि नुसरत हमेशा हिंदुओं जैसा आचरण करती हैं, फिर वह मुसलमान कैसे हुईं? वह इस्लाम धर्म का अपमान कर रही हैं।

नुसरत के खिलाफ अश्लील टिप्पणियां भी की जा रही हैं। विरोधियों के हमलों का हमेशा जोरदार तरीके से जवाब देने वाली नुसरत ने अभी तक इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है। इससे पहले भी नुसरत पर कई बार निशाना साधा जा चुका है। नुसरत के सिंदूर लगाने पर भी कड़ी आपत्ति जताई गई थी। पिछले साल अपने पति के साथ नुसरत के एक दुर्गा पूजा पंडाल में ढाक बजाने का मामला भी काफी गरमाया था। मुस्लिम कट्टरपंथियों ने इसे इस्लाम के मुताबिक अपराध बताया था, जिसपर नुसरत ने जवाब देते हुए कहा था कि ”मैं बंगाल में पैदा हुई हूं। यहां की परंपरा और संस्कृति का पालन करके मैं सही काम कर रही हूं।”

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons