Latestगिरिडीहगुजरातझारखण्ड

साइबर क्राइम मामले में गांडेय पहुंची गुजरात क्राइम ब्रांच की पुलिस

साइबर अपराधी शिवम को किया गिरफ्तार
हीरा कारोबारी सहित कई लोगों को लगा चुका था चुना


गिरिडीह। गुजरात के अहमदाबाद साइबर क्राइम की पुलिस शुक्रवार को गिरिडीह के गांडेय थाना क्षेत्र से एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर गुजरात ले गई। गुजरात क्राइम ब्रांच पुलिस के हत्थे चढ़ा साइबर अपराधी शिवम कुमार काफी महीनें से फरार चल रहा था। पुलिस सूत्रों की मानें तो गुजरात क्राइम ब्रांच की पुलिस द्वारा शिवम के साथ कुछ ओर अपराधियों को गिरफ्तार कर साथ ले गई है। जिसमें कुछ युवतियों की गिरफ्तारी की बात भी सामने आ रही है। हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पांच लाख से अधिक का कर चुका है ठगी

बताया जाता है कि अपराधी शिवम के खिलाफ अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में वहां के कई लोगों ने साइबर ठगी का केस दर्ज कराया था। केस दर्ज होने के बाद क्राइम ब्रांच की पुलिस जांच में जुटी। जांच के दौरान गुजरात क्राइम ब्रांच को गांडेय बाजार के शिवम द्वारा ठगी करने का मामला सामने आया। जानकारी के अनुसार शिवम कुमार के खिलाफ गुजरात में पांच लाख से अधिक साइबर ठगी करने का केस दर्ज है। इसके खिलाफ गुजरात के हीरा कारोबारी के साथ वहां के कुछ पदाधिकारियों ने भी केस दर्ज कराया है।

बैंक अधिकारी बनकर करता था बात

बताया जाता है कि ठगी के भुक्तभोगियों को साइबर अपराधी शिवम ने फोन कर खुद को बैंक प्रबंधक बताकर उनके खाते से पांच लाख रुपये की निकासी की थी। भुक्तभोगियों के मोबाइल में आएं मैसेज के बाद ठगी के शिकार हुए खाताधारकों ने अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को पूरे मामले की जानकारी दी। भुक्तभोगियों के लिखित आवेदन के आधार पर शिवम के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई थी। क्राइम ब्रांच के सीनियर पुलिस पदाधिकारी साजन कुमार मुद्दन के साथ ब्रांच के जवान गुरुवार को गांडेय पहुंचे और गांडेय पुलिस के सहयोग से शिवम कुमार को गिरफ्तार कर ले गए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons