LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह में भी योग दिवस की रही धूम, योग शिक्षिका पुष्पा शक्ति और समाजसेवी पूनम बरनवाल के साथ लोगों ने किया योग

गिरिडीहः
गिरिडीह में अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस का उत्साह और योग करने को लेकर जोश रहा। सोमवार को योग दिवस पर सबसे पहले योग शिक्षिका पुष्पा शक्ति के नेत्तृव में शहर के महिला काॅलेज में योग शिविर का आयोजन किया गया। जहां एक साथ कई महिलाएं शिविर में शामिल होने के लिए जुटी। सुपर्णो मुखर्जी, सपना राॅय, आशा सिन्हा, कुमारी निशा समेत कईयों ने इस दौरान खुद को स्वस्थ रखने के लिए योग की क्रिया अनुलोेम-विलोम, कंपालभांति की। इस दौरान योग शिक्षिका पुष्पा शक्ति ने हर क्रिया के महत्व को भी महिलाओं से अवगत कराई। मौके पर महिला समाजसेवी सह पूर्व पार्षद पूनम बरनवाल ने शहर के साइबर थाना, शांति भवन आश्रम, महिला थाना और तिरंगा चाौक स्थित गायत्री मंदिर में भी योग शिविर का आयोजन की।

समाजसेवी पूनम बरनवाल ने इस दौरान इन केन्द्रों में आयोजित योग शिविर में योग करने जुटे लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने के योग क्रिया से अवगत कराई। तो आॅक्सीजन स्तर कम होने पर इसे बढ़ाने वाले योग की भी जानकारी दी। समाजसेवी पूनम के नेत्तृृव में ही लोगों ने योग की क्रिया कंपालभांति, अनुलोम-विलोम, सूर्य प्रणाम समेत कई योग क्रियाओं की। साथ ही लोगों ने समाजसेवी पूनम से हर क्रिया की जानकारी भी ली। इस बीच डीसी राहुल सिन्हा ने भी योग दिवस पर अपने आवास में योग किया।

इस दौरान डीसी के साथ उनके आवास के कई कर्मियों ने योग किया। डीसी के साथ कर्मियों ने अनुलोम-विलोम, कंपालभांति, सूर्यप्रणाम जैसे योग किया। जबकि भाजपा नेता दिलीप वर्मा, पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा, नागेन्द्र महतो ने भी समर्थकों के साथ योग करते नजर आएं। पार्टी के जिला कार्यालय में ही भाजपा नेता दिलीप वर्मा के साथ कई समर्थक जुटे, और योग कर खुद को स्वस्थ रखने का संकल्प लिया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons