LatestNewsझारखण्डराँची

रांची के ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू होगी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

  • ग्रामीणों को शिकायत लेकर नहीं लगाने होंगे अधिकारियों के चक्कर
  • प्रत्येक बुधवार को प्रचायत में शिविर लगाकर समस्याओं का किया जाएगा समाधान

रांची। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अब अपनी समस्याओं के समाधान के लिए अफसरों या कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने होंगे। रांची में अब पंचायत स्तर पर जाकर अधिकारी लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे। इसके लिए ’सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।
बताया गया कि रांची में प्रत्येक बुधवार को पंचायतों में ’सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 22 सितंबर से इसकी शुरुआत होगी और अक्टूबर तक हर बुधवार को आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को आसानी से दिलाना है।

रांची डीसी छवी रंजन की ओर से कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला स्तर पर विशेष अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी प्रखंडों से प्राप्त शिकायतों को बीडीओ द्वारा प्रतिनियिुक्त अधिकारियों के पास भेजा जायेगा। एक सप्ताह के भीतर शिकायतों को दूर करने का लक्ष्य रखा गया है। इतना ही नहीं शिकायतकर्ता को इस बात की सूचना भी दी जाएगी कि उनकी समस्या का समाधान कर दिया गया है।

बताया गया कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान राज्य में व्यक्ति आधारित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों के लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के मानदेय, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित वेतन भुगतान, विभिन्न योजनाओं के ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावे के विरुद्ध भुगतान सहित विभिन्न प्रकार के शिकायतों का निष्पादन किया जायेगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons