LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

कालाबाजारी के लिए जा रहे आनाज को आजसू नेता के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पकड़ा

वाहन में करीब 52 पेटी चावल का पैकेट था लोड, एजीएम को सौंपा

गिरिडीह। जमुआ प्रखंड के पोबी गांव में सोमवार को एक डीलर के घर से चावल लादकर जा रही बोलेरो पिकअप वाहन को ग्रामीणों ने आजसू कार्यकारी जिलाध्यक्ष शंकर यादव की अगुवाई में पकड़ लिया। पकड़े गए पिकअप वाहन जेएच 12ई 7248 में प्लास्टिक के पैकेट में 52 पेटी चावल लदा था। वाहन चालक मिर्जागंज निवासी छोटू साव को बाद में चावल लदे वाहन सहित पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में कानूनी कार्रवाई के लिए एजीएम को सौंप दिया गया। चालक के अनुसार वह पोबी निवासी डीलर अनिल कुमार सिन्हा के घर से चावल लेकर देवरी क्षेत्र जा रहा था। देवरी के ग्रामीण क्षेत्र में आदिवासियों सहित अन्य लोगों को 50 केजी चावल देकर उनसे 100 केजी धान लेता है।

बोरा बदलकर की जा रही है कालाबाजारी: शंकर यादव

आजसू के कार्यकारी जिला अध्यक्ष शंकर यादव ने कहा कि प्रखंड में गरीबों के लिए आवंटित राशन की कालाबाजारी खुलेआम हो रही है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारी इस दिशा में गंभीर नही हैं। पोबी में डीलर के घर से ले जाया जा रहा चावल जनवितरण का है जिसकी पुष्टि जांच में हो जाएगी। गोदाम से मिलने वाले जुट के बोरे को बदलकर इस गोरखधंधे को खुलेआम अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एमओ प्राथमिकी दर्ज कर दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई करें वरना आजसू ग्रामीणों के साथ मिलकर आंदोलन करने को बाध्य होगी।

विभागीय मिली भगत से हो रही अनाज की काला बाजारी

पुलिस पदाधिकारी बीरबल सिंह और संजय कुमार की उपस्थिति में एजीएम रजनीश कुमार ने लिखित रूप से वाहन को जब्त कर अग्रेतर कार्रवाई का भरोसा ग्रामीणों को दिया। जब्त वाहन को थाना लेकर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान काॅग्रेस के जिला महामंत्री मो0 निजामुद्दीन, शिवशंकर मंडल, मोहन यादव, नंदकिशोर पांडेय, किशोर यादव, संजय पांडेय, सहदेव यादव, रविन्द्र यादव, मंटू यादव, रंजीत पांडेय, काॅग्रेस यादव, खोशी दास, तिलकधारी ठाकुर सहित अनेकों ग्रामीण वहां उपस्थित थे। इधर जानकार बताते हैं कि जरूरत मंदों के लिए आवंटित खाद्यान्न की कालाबाजारी में एमओ, एजीएम और अनाज माफिया सीधे तौर पर जिम्मेदार है। कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में सरकार द्वारा कार्डधारकों के लिए आवंटित खाद्यान का इसी कॉकस ने जमकर कालाबाजारी किया है। जानकार यह भी बताते हैं कि जमुआ के आपूर्ति पदाधिकारी, सहायक गोदाम प्रबंधक, डीलर और डोर स्टेप डिलीवरी के संवेदक में गंठजोड़ ने माह अक्टूबर का कार्डधारकों के लिए आवंटित चावल कार्डधारकों के बीच बांटने के बजाय सीधे काला बाजार में खपा दिया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons