LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

ग्रामीणों ने एमओ को आवेदन देकर की कम अनाज देने की शिकायत

  • कार्डधारियों से प्रति यूनिट आधा किलो राशन में कटौती करते है डीलर
  • एमओ ने जांच कर कार्रवाई का दिया आश्वासन

गिरिडीह। एक ओर जहां लॉक डाउन होने की वजह से लोगों के खाने के लाले पड़ रहे है वहीं गावां प्रखंड के तमाम डीलर कार्डधारियों से प्रति यूनिट आधा किलो राशन में कटौती करने में लगे हुए हैं। एक ऐसा ही मामला गावां प्रखंड के पसनौर पंचायत से आया है, जहां ग्रामीणों ने आदर्श स्वयं सहायता समूह के द्वारा कम अनाज देने की शिकायत की है।


उन्होंने एमओ को दिए गये आवेदन में लिखा है कि उक्त समुह के डीलर द्वारा कार्डधारियों को कम अनाज दिया जा रहा है। अनाज आदि का वितरण भी समय पर नहीं किया जाता है। विरोध करने पर दो टुक जवाब दिया जाता है कि आप लोगों को जहां जाना है जाइए। इसके साथ ही कभी-कभी डीलर झगड़ा करने पर भी उतारू हो जाता है। ग्रामीणों ने कहा कि यहां से अनाज को दुसरे बोरे में बदल कर बाजार में कालाबाजारी की जाती है।


आवेदन में लोकेश कुमार सुरेन्द्र प्रसाद यादव, गंगा साव, अनील कुमार साव, कमली देवी, राजेन्द्र प्रसाद यादव, श्रवण यादव, कमली देवी, सुलेखा देवी, सरफी देवी एवं कृष्णा साव समेत दर्जनों के हस्ताक्षर हैं।


विगत हो कि एक वर्ष पूर्व भी पूरे प्रखड के ऐसे ही हालात थे जिसके बाद पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी मधु कुमारी ने कई डिलरों को शॉकोज करते हुए कटौती को बंद कराया था। लेकिन अब यह पुनः शुरू हो चुका है।

इस मामले में जब प्रभारी एमओ प्रदीप राम से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि उक्त डीलर के खिलाफ जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons