दो दिवसीय राज्य स्तरीय महिला ताइक्वांडो चैंपियनशिप का हुआ आगाज

  • राज्य के कई जिलों से प्रतिभागी हुए शामिल

कोडरमा। जिला ताइक्वांडो संघ के द्वारा दूसरा महिला झारखंड ताइक्वांडो चैंपियनशिप का दो दिवसीय कार्यक्रम का आगाज शनिवार को द रामेश्वर वैली स्कूल प्रांगण में हुआ। प्रतियोगिता में पूरे झारखंड राज्य के कई जिलों के लगभग 300 महिला खिलाड़ी भाग ले रहे है। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में कोडरमा पुलिस कप्तान कुमार गौरव, विशिष्ट अतिथि पूर्व जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया जनरल सेक्रेटरी प्रभात कुमार शर्मा, झारखंड ताइक्वांडो एसोसिएशन जनरल सेक्रेटरी संजय कुमार शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट गोपाल कुमार, टूर्नामेंट डायरेक्टर मिथिलेश कुमार, ओमेंस कमेटी चेयरमैन स्मिता आनंद, द रामेश्वर वैली स्कूल के डायरेक्टर प्रवीण कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

मुख्य अतिथि पुलिस कप्तान कुमार गौरव ने ताइक्वांडो एसोसिएशन को चैंपियनशिप प्रतियोगिता कोडरमा जिले में करवाने और भरोसा जताने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके इस कार्यक्रम से जिले के बच्चों को सीखने का मौका मिलेगा। वहीं विशिष्ट अतिथि शालिनी गुप्ता ने कहा कि कोडरमा जिले में राज्य स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन करवाना गौरव की बात है। उन्होंने बेटीयों से कहा कि बेटीयों को हर सब कुछ कर दिखाना है जो किसी ने कहा था कि तुमसे नहीं होगा। उन्होंने बच्चियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप जैसी बेटीयां पूरे राज्य और देश का गौरव हैं।

जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्णवाल ने बताया कि यह प्रतियोगिता सरकार के बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के तर्ज पर हर वर्ष ताइक्वांडो सिखाओ बेटी बचाओ के उद्देश्य को पूरा करने के लिए किया गया है। इस प्रतियोगिता में कई राज्य स्तर एवं राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग लें रहे हैं और अपनी प्रतिभा को दिखा रहे हैं।

चैंपियनशिप में मुख्य रेफरी अमर बावरी के अलावा रेफरी की भूमिका अशोक स्वर्णकार, ज्योति कुमारी, नीतु कुमारी, भवानी घटवाल, नेहा सिंह, दिलीप कुमार, सोनम कुमारी, नीलु कुमारी, नीरा कुमारी, सुनीता कुमारी ने बखूबी निभाया। इलेक्ट्रॉनिक स्कोरिंग सिस्टम पर राजेंद्र कुमार, आकाश संजय, शंभू रंजन मौजूद रहे। वहीं कोडरमा जिले के ताइक्वांडो एसोसिएशन के सदस्य प्रवीण जोशी, शुभम आशीष और रंजन ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं कार्यक्रम के दौरान मीडिया प्रभारी के रूप में कुलदीप कुमार का अहम योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी