LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

स्व0 मेघलाल महतो की तिसरी पूण्य तिथि पर सांसद सहित आजसू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

समाज सुधारक के साथ-साथ झारखंड आंदोलनकारी भी थे स्व. मेद्यलाल: सांसद

गिरिडीह। आजसू नेता सह झारखण्ड आंदोलनकारी स्व0 मेघलाल महतो की तिसरी पुण्यतिथि नगलो स्थित मुंगीटांड़ में मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि गिरिडीह सासंद चन्द्र प्रकाश चैधरी उपस्थित हुए। इस अवसर पर सभी लोगों ने स्व. मेघलाल महतो के चित्र में पर पुष्पांजलि अर्पित किया और दो मिनट का मौन धारण करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस दौरान सांसद ने श्री चैधरी ने स्व. मेधलाल लाल महतो की विधवा मालती देवी को पुष्पमाला देकर सम्मानित किया। इस दौरान स्व. मेघलाल महतो के बड़े पुत्र बालेश्वर महतो ने स्व. मेघलाल महतो की आदम कद स्टेचू लगाने की मांग रखी।

अगले पुण्यतिथि तक लगाई जायेगी आदमकद प्रतिमा

सांसद ने अपने संबोधन में कहां कि स्वर्गीय मेघलाल महतो आजसू के कद्दावर नेता थे और समाज सुधारक के साथ-साथ झारखंड आंदोलनकारी भी थे। सांसद ने कहा कि स्व. मेघलाल महतो उस समय समाज के लोगों को जागरूक किया जब समाज महाजनी प्रथा से त्रस्त था। शिवाजी समाज के बैनर तले समाज में फैली बुराइयों से लड़ा और स्वस्थ समाज के निर्माण हेतु परिश्रम किया। कहा कि जल्द ही स्व. मेघलाल महतो की आदमकद प्रतिमा इस स्थल पर लगाया जाएगा।

आजसू नेताओं ने किया संबोधित

कार्यक्रम को आजसू के जिला अध्यक्ष गुड्डू यादव, डुमरी प्रमुख यशोदा देवी, आजसू के प्रखंड अध्यक्ष काशी महतो, प्रखंड सचिव धर्मेंद्र यादव, छात्र नेता सतीश महतो आजसू नेता दुलारचंद महतो संबोधित करते हुए स्व. मेघलाल महतो के बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आजसू के जिला सचिव छककन महतो ने की। वहीं संचालन नेहरू नवयुवक कमेटी के अध्यक्ष कामेश्वर महतो तथा सभा का समापन की घोषणा जिला अध्यक्ष गुड्डू यादव ने किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons