LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

पराक्रम दिवस के रूप में मनेगी नेताजी जयंती, कोलकाता पहुंचेंगे मोदी

कोलकाता। इस बार पश्चिम बंगाल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनायी जाएगी। नेताजी की जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कोलकाता में रहेंगे। उनकी यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। कोलकाता में अभी से चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के बंदोवस्त किये गये हंै। कोलकाता शहर में कोलकाता पुलिस के साथ बड़े पैमाने पर केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

मालूम हो कि शनिवार को कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विक्टोरिया मेमोरियल में ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को संबोधित करेंगे। पुलिस सूत्रों की मानें, तो कोलकाता के अलग-अलग भागों में कम से कम 2,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। ये सभी पुलिसकर्मी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेंगे। कोलकाता पुलिस ने कहा है कि आयोजन स्थल पर बालू के थैले के बंकर और क्विक रिस्पांस टीम की तैनाती की जायेगी। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे की भी व्यवस्था की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शनिवार को एक रैली निकालेंगी। यह रैली मध्याह्न 12:00 बजे श्याम बाजार पांच माथा मोड़ से शुरू होगी। पुलिस सूत्रों ने कहा है कि महत्वपूर्ण चौक-चौराहों पर नाका चेकिंग की व्यवस्था की जायेगी। शुक्रवार की रात से ही सुरक्षा में तैनात टीमें तैनात कर दी जायेंगी। कार्यक्रम के खत्म होने तक ये टीमें तैनात रहेंगी। पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 की वजह से प्रधानमंत्री की यह यात्रा अहम हो गयी है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons