LatestNewsझारखण्ड

जमीन पर कब्जा करने व चाहरदिवारी तोड़े जाने के विरोध में पीड़ित ने किया सड़क जाम

जहीरुद्दीन मियां पर लगाया हथियार के बल पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप
सीओ और थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद हटा जाम

कोडरमा। झुमरीतिलैया महाराणा प्रताप चैक निवासी बबलू सोनी के परिजनों ने भू माफिया द्वारा जमीन पर जबरन कब्जा किए जाने और जमीन की बाउंड्री तोड़े जाने के विरोध में रांची-पटना रोड एनएच 31 पर प्रदर्शन किया। तकरीबन डेढ़ घंटे तक जमीन विवाद के मामले को लेकर बबलू सोनी अपने परिजन के साथ सड़क पर बैठे रहे। इससे धीरे-धीरे वाहनों की लंबी कतार लग गई और सड़क जाम हो गई। बाद में सीओ व झुमरीतिलैया थाना प्रभारी वहां पहुंचे और समस्या समाधान की बात कह जाम हटवाया। इसके पहले झंडा चैक से लेकर महाराणा प्रताप चैक तक की भी सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही। इससे गाड़ियों की आवाजाही ठप हो गई और इस उमस भरी गर्मी में बाजार करने आने-जाने वाले लोगों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा।

प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर सड़क पर बैठे

बबलू सोनी का कहना था कि उनकी 27 डी. जमीन है, जो उनके परदादा ने ही खरीद रखी है। जिसे जहीरुद्दीन मियां, पिता सहादत मियां जबर्दस्ती हासिल करना चाहता है। बबलू ने बताया कि इसे लेकर उसने थाना में कई बार आवेदन भी दिया है, कितु कोई सुनवाई नहीं होती है। उन्होंने बताया कि उक्त जमीन पर विवाद को लेकर उच्च न्यायालय में भी मामला चल रहा है, बावजूद इसके जहीरुद्दीन मियां अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर मुझे जमीन छोड़ने व इसके बदले एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग करता है। इसी क्रम में रविवार की सुबह जहीरुद्दीन अपने साथियों के साथ हथियार लेकर उक्त जमीन पर कब्जे की नीयत से पहुंचा और उनके द्वारा इसका विरोध किया गया तो जान से मारने की धमकी दी। इस तरह तनाव में अपने हक की लड़ाई के लिए सड़क पर बैठ गए।

थानादिवस पर मामले को सुलझाने का दिया आश्वासन

इधर सीओ अशोक राम व थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिला जाम समाप्त कराया। इसके बाद विवादित जमीन का स्थल निरीक्षण किया और बबलू सोनी को सोमवार को थाना दिवस के अवसर पर मामले की जांच के लिए तिलैया थाना बुलाया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons