LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

शीतलपुर में संचालित स्मिथ फार्मा फैक्ट्री के विरोध में उसरी बचाओ अभियान ने की बैठक

  • फैक्ट्री के द्वारा नदी में बहाया जा रहा था गंदा पानी, स्थानीय समिति का हुआ गठन
  • प्रशासन से की जायेगी जांच की मांग: राजेश सिन्हा

गिरिडीह। शीतलपुर में संचालित स्मिथ फार्मा द्वारा नदी का अतिक्रमण और कारखाने का पानी डायरेक्ट उसरी में डालने के विरोध में स्थानीय युवा और बुजुर्गों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उसरी बचाओं आंदोलन से जुड़े लोगों ने बैठक कर आंदोन की रणनीति तैयार की। बैठक की अध्यक्षता उसरी बचाव अभियान के राजेश सिन्हा ने की। वही संचालन कोर कमिटी के सूरज नयन ने की। बैठक के दौरान कोर कमिटी के गुड्डू सिंह और संयोजक कमिटी के आलोक मिश्रा और प्रभाकर कुमार ने विस्तार से अभियान को लेकर चर्चा की गई।

बैठक के दौरान उसरी बचाओ अभियान शीतलपुर कमिटी का गठन किया गया। जिसके अध्यक्ष उमेश चंद्रवंशी बनाए गए। वहीं रमेश चंद्रवंशी, सूरज सिंह, संदीप राम, पियूष सिन्हा उपाध्यक्ष बनाए गए। वहीं कार्यकारणी में नीतीश चौधरी, सुमन पाससवान, सोनू कुमार, गोपाल शर्मा, बिक्की राय, विक्की राम, प्रिंस चंद्रवंशी, विक्की साव, सोनू कुमार, रौशन कुमार राम, उदय कुमार, निरज कुमार, अंशु सिन्हा, नीरज राम सहित अन्य युवाओं को शामिल किया गया है।

बैठक के दौरान राजेश सिन्हा ने बताया कि सप्ताह भर पहले उसरी बचाव अभियान की टीम की कोर कमिटी स्थानीय लोगों की शिकायत पर उक्त स्थल का निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी। जिसके बाद प्रबंध के द्वारा फैक्ट्री के पानी को शोकपीठ बना के रोका गया है। हालांकि इससे बहुत ज्यादा फायदा नही होने वाला है। उन्होंने कहा कि फैक्ट्री प्रबंधन के द्वारा नदी के जमीन का अतिक्रमण किया गया है या नही इसके लिए विभाग से जांच की मांग की जायेगी। कहा कि उपायुक्त, एसडीएम और नगर निगम को लिखित आवेदन देकर सभी समस्याओं का जिक्र करते हुए जांच की मांग की जायेगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons