LatestTOP STORIESझारखण्डदेश

दूसरों की फीस माफ कराने चले मंत्री की नातिन से स्कूल ने वसूला बकाया

डीपीएस ने ऑनलाइन क्लास से नाम काटा तो काउंटर पर खड़े होकर झारखंड के शिक्षा मंत्री ने जमा कराया फीस/कोरोना काल में आर्थिक मार झेल रहे अभिभावकों के प्रति हेमंत सरकार की मजबूरी आयी सामने/मंत्री जगरनाथ महतो के सख्त मिजाज की बिगड़ैग निजी स्कूल ने निकाली हवा/स्कूल ने बाकी अभिभावकों को दिया कड़ा संदेश

बोकारो। कोरोना काल में आर्थिक मार झेल रहे अभिभावकों के प्रति जवाबदेह बनने की कोशिश कर रहे हेमंत सरकार को झारखंड के एक निजी स्कूल ने गहरा झटका दिया है। दरअसल, दूसरों की फीस माफ कराने का दावा करने और समय-समय पर चिट्ठियां जारी करने वाले मुखर नेता और शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की नातिन से भी स्कूल ने बकाया वसूल कर बाकी अभिभावकों को कड़ा संदेश दे दिया है।

मालूम हो कि लॉकडाउन और अनलाॅक की वजह से बहुत से लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा, कई परिवार ऐसे भी हैं जो अपने बच्चों की स्कूल फीस तक नहीं जमा कर पा रहे हैं। ऐसे में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने निजी स्कूलों को फीस के लिए अभिभावकों को परेशान नहीं करने की हिदायत दी थी। शिक्षा विभाग ने इस बाबत कई तरह की गाइडलाइंस भी जारी की। बावजूद इसके निजी स्कूलों की ठसक के सामने मंत्री की कोशिशें फिसड्डी साबित हुई हैं।

इतना ही नहीं मंत्री की बात मानना और शिक्षा विभाग की गाइडलाइंस को फाॅलो करना तो दूर एक निजी स्कूल की मनमानी के आगे खुद शिक्षा मंत्री ने ही आत्मसमर्पण कर दिया। मामला मंत्री जगरनाथ महतो की नातिन से जुड़ा हुआ है। बोकारो के दिल्ली पब्लिक स्कूल ने समय पर फीस जमा नहीं करने पर कार्रवाई के तौर पर शिक्षा मंत्री की नातिन रिया का नाम ऑनलाइन क्लास से काट दिया। इस मामले की जानकारी मिलते ही शिक्षा मंत्री ने स्कूल की मनमानी के आगे सरैंडर कर दिया और फौरन स्कूल पहुंच कर उन्होंने काउंटर पर खड़े होकर अपनी नातिन की स्कूल की फीस जमा करायी।

इधर पूरे मामले में मजबूर नजर आये शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने सफाई दी है। उनके मुताबिक वे मंत्री के रूप में स्कूल नहीं गये थे। उनकी नातिन रिया ने उन्हें फोन पर बताया कि दो दिन पहले उसका नाम ऑनलाइन क्लास की लिस्ट से हटा दिया गया, ऐसे में वे एक अभिभावक के बतौर वहां गये। रिया ने उन्हें यह भी बताया कि उसने अपने शिक्षकों से ऑनलाइन क्लास में हिस्सा लेने की अनुमति को लेकर गुहार भी लगाई थी

मंत्री की नातिन ने फीस वसूले जाने के बाद बोकारो डीपीएस के अधिकारियों ने स्कूल की ऑनलाइन क्लास से छात्रा रिया के नाम काटने की बात से इनकार किया है। स्कूल की प्रिंसिपल इनचार्ज शैलजा जयकुमार ने कहा कि छात्रा का नाम कभी लिस्ट नहीं हटाया गया था। वहीं मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जांच की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं, जिससे स्कूल की ओर से किए जा रहे दावे की सच्चाई पता चल सके।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons