LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह के पदाधिकारियों का रवैया कभी नहीं सुधर सकता, बगैर डांट खाएं पदाधिकारी काम ही नहीं कर सकतेः केन्द्रीय मंत्री

मंत्री समेत गिरिडीह के छह विधायकों ने स्वास्थ, पीएचईडी और खााद्य आपूर्ति की योजनाओं के खराब हाल पर जाहिर किया नाराजगी

गिरिडीहः
गिरिडीह जिला अनुश्रवण, निगरानी और संमवय समिति दिशा की बैठक शनिवार को नगर भवन में हुआ। केन्द्रीय मंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी के साथ सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, बगोदर के माले विधायक विनोद सिंह, जमुआ विधायक केदार हाजरा, गांडेय विधायक सरफराज अहमद के साथ डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और डीडीसी शशिभूयण मेहरा समेत कई पदाधिकारियों ने बैठक मंे हिस्सा लिया। तीन माह बाद शनिवार को हुए बैठक में केन्द्रीय मंत्री समेत तमाम विधायकों ने योजनाओं के खराब हाल पर चिंता जताया। खास तौर पर स्वास्थ विभाग के साथ पीएचईडी के दोनों प्रमंडल और पथ निर्माण विभाग बाद खाद्य आपूर्ति विभाग की योजनाओं के हालात पर जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जाहिर किया। करीब तीन घंटे तक चले बैठक में पीएचईडी, स्वास्थ, खाद्य आपूर्ति के कई योजनाओं की समीक्षा हुई। तो तीनों के प्रगति रिपोर्ट बेहद खराब पाएं गए। लेकिन हद तो तब हो गई कि जब केन्द्रीय मंत्री समेत सभी विधायकों ने पथ प्रमंडल के साथ पीएचईडी और स्वास्थ विभाग के पदाधिकारियों से उनका रिपोर्ट मांगा। तो इन विभागों के पदाधिकारी आधे-अधूरे रिपोर्ट के साथ जिले के इस महत्पूर्ण बैठक में शामिल होने पहुंच गए। फिर क्या था, केन्द्रीय मंत्री के साथ सदर विधायक सोनू और जमुआ विधायक एक-एक कर आधे-अधूरे रिपोर्ट के साथ पहुंचे पदाधिकारियों का फटकार तो लगाया ही। साथ इन पदाधिकारियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि उनके खिलाफ मामले को विस में उठाया जाएगा। नहीं तो कार्यशैली में सुधार लाएं।
वैसे केन्द्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी के साथ सदर विधायक सोनू ने पथ प्रमंडल और पीएचईडी के पदाधिकारियों सुधरने का कड़ा अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर सुधर नहीं सकते है तो वैसे पदाधिकारियों को सुधारने में कोई वक्त नहीं लगेगा। क्योंकि पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता मुकेश मंडल को ग्राम सभाओं में लापरवाही के बीच स्वीकृत कराने को लेकर डांट लगाई गई। तो स्वास्थ विभाग में 15 से लेकर 18 साल तक के लाभार्थियों का सही तरीके से टीकाकरण अभियान में हो रही लापरवाही पर सिविल सर्जन को भी केन्द्रीय मंत्री ने खूब डांटी। और कड़े शब्दांे में कहा कि टीकाकरण में लापरवाही किसी सूरत में बर्रादश्त नहीं किया जाएगा। जबकि खाद्य आपूर्ति विभाग में पीडीएस के अनाज में कालाबाजारी को लेकर जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी गौतम भगत को फटकार लगाया गया।


करीब तीन माह बाद हुए दिशा की बैठक के दौरान प्रस्तावित सरिया ओवरब्रिज निर्माण पर बगोदर विधायक विनोद सिंह ने जब चर्चा किया। तो बताया गया कि जमीन अधिग्रहण की राशि जिले को मिल चुका है। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री ने भू-अर्जन पदाधिकारी हेमा प्रसाद के साथ डीसीएलआर को डांटते हुए कहा कि ओवरब्रिज निर्माण को लेकर पिछले बैठक में ही जमीन अधिग्रहण करने के साथ भूस्वामियों को भुगतान करने का निर्देश मिला था। इसके बाद भी डीसीएलआर लापरवाह बने हुए है तो भू-अर्जन पदाधिकारी भी मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। इस दौरान दोनों पदाधिकारियों ने भरोषा दिलाया कि जल्द भुगतान का पहल किया जाएगा। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान केन्द्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि किसी एक नहीं, बल्कि हर विभागों में पदाधिकारियों की लापरवाही के कारण विकास योजनाओं का हाल खराब है। एक सवाल के जवाब में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यूक्रेन और रुस के हालात पर पीएम मोदी की नजर है तो पीएम के निर्देश पर चार मंत्री वहां से छात्रों को लाने भेजा गया। और अब तक 18 हजार से अधिक का वापसी हो चुका है। इधर बैठक में डीएसपी संजय राणा, सिविल सर्जन डा. शिवप्रसाद मिश्रा समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons