LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

विधायक व उपायुक्त ने किया सर जेसी बोस बालिका प्लस टू व गिरिडीह उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण

  • विद्यालय में व्याप्त समस्याओं व छात्र छात्राओं को दी जाने वाली सुविधाओं से हुए अवगत
  • स्कूल के प्रधानाध्यापक को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

गिरिडीह। सदर विधायक सुदीव्य कुमार सोनू और उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने शनिवार को सर जेसी बोस बालिका प्लस टू विद्यालय व गिरिडीह उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में विधायक व उपायुक्त ने सर जेसी बॉस स्कूल के अनुसूचित जनजाति आवासीय छात्रावास का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संस्थानों में उपलब्ध व्यवस्थाओं का क्रियान्वयन एवं विद्यार्थियों को दी जाने वाली सुविधाओं, रख-रखाव आदि का अवलोकन किया गया। इस दौरान विद्यालय में व्याप्त कमियों से अवगत होने के बाद एचई हाई स्कूल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे और शिक्षण व्यवस्था एवं संसाधनों से रूबरु हुए।

मौके पर विधायक श्री सोनू ने बताया कि शहर के दोनों विद्यालयों का निरीक्षण के दौरान वार्षिक डेवलपमेंट की बची हुई राशि से विद्यालय के व्यवस्था पर खर्च करना है। साथ ही आवश्यक चीजों को पूरा करने के लिए सैद्धांतिक सहमति भी बनी है। बताया कि गिरिडीह हाई स्कूल में परीक्षा भवन की आवश्यकता है जिसका प्रस्ताव विभाग को भेजा जाएगा। जल्द ही शिक्षा के क्षेत्र में बुनियादी आवश्यकता की पूर्ति की जाएगी। वहीं उपायुक्त ने बताया कि औचक निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य उपयुक्त संस्थानों में व्याप्त व्यवस्थाएं के क्रियान्वित से अवगत होना है। बताया कि अपेक्षाकृत दोनों छात्रावासों की स्थिति बेहतर है, लेकिन विशेष रुप से साफ-सफाई की स्थिति बेहतर करने को लेकर निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान ऑन ड्यूटी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निष्ठा पूर्वक कर्तव्य स्थल पर उपस्थित रहने का भी निर्देश दिया गया।

मौके पर सजेसी बॉस के प्रभारी प्रधानाध्यापक मुन्ना कुशवाहा, गिरिडीह हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार समेत अन्य शिक्षक मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons