LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

सदर विधायक के प्रयास से शुरू हुआ कबरीबाद माइंस से लोकल सेल

  • झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन ने किया कार्यक्रम का आयोजन, विधायक ने किया उद्घाटन

गिरिडीह। सीसीएल क्षेत्र के कबरीबाद से करीब चार साल बाद लोकल सेल शुरू होने से स्थानीय मजदूरों में काफी हर्ष है। इसी क्रम में गुरुवार को झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू शामिल हुए और विधिवत् रूप से रोड सेल का उद्घाटन किया। खदान के एक बार फिर शुरू होने और लोकल सेल के चालू होने से गिरिडीह के बनियाडीह में छाई वीरानी खत्म हो गई। वहीं अब बड़े पैमाने पर ट्रक मालिक, स्थानीय मजदूरों और डीईओ होल्डर को रोजगार मिलना तय है। क्योंकि पूरा बनियाडीह इलाका इसी कोयला खदान पर निर्भर रहा है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सदर विधायक ने कहा कि विगत चार वर्षो से कबरीबाद से लोकल सेल पूरी तरह से बंद थी। जिसके कारण कोलियरी के सभी स्टेक होल्डर्स, मजदूर, सरदार, ट्रक ऑनर्स व व्यापारी प्रभावित हो रहे थे। जिसे देखते हुए काफी अथक प्रयास करने के बाद न सिर्फ कोयला शुरू कराया गया है बल्कि माइंस से लोकल सेल भी शुरू हो गया है। इस दौरान उन्होंने कोयला मंत्रलाय के अधिकारियों पर जमकर बरसते हुए कहा की एक साजिश के तहत गिरिडीह सीसीएल के इस कोयला खदान को केंद्र सरकार ने बंद किया था। जिसका मकसद सिर्फ हेमंत सरकार को बदनाम करना था। इस दौरान सदर विधायक ने गिरिडीह प्रोजेक्ट कार्यालय पर भी अपना गुस्सा निकालते हुए कहा की अगर वो सीटीओ के लिए उपर तक लड़ाई लड़ सकते है तो इस इलाके में रहने वाले के बिजली पानी जैसी परेशानियों के लिए भी लड़ाई लड़ सकते है।

इस दौरान यूनियन के नेताओं ने लोकल सेल शुरू होने पर विधायक को धन्यवाद दिया। वहीं मौके पर जेएमएम जिलाध्यक्ष संजय सिंह, जेएमएम नेता हरगौरी साहू, तेजलाल मंडल, सईद अख्तर, देवराज, दिलीप रजक, दिलीप मंडल, कौलेश्वर सोरेन, नारायण दास, खूबलाल दास, मेघलाल दास, गोपाल शर्मा, चांद रशीद, सुमित कुमार समेत काफी संख्या में यूनियन के नेता और कार्यकर्ता समेत मजदूर शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons