LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

कोयलांचल के झरिया में जमीन धंसने से गई महिला की जान

  • सात साल की बेटी के सामने जमीन में समां गई मां
  • बेटी के साथ शौच के लिए गई थी मृतका, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

धनबाद। कोयलांचल के झरिया स्थित गोरखपुरिया कोलियरी उत्खनन एरिया में शुक्रवार की सुबह जमीन धंसने से 30 साल की कल्याणी देवी जमीन में समां गई और उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद महिला के शव को बाहर निकाला। घटना से आक्रोशित मृतका के परिजनों और स्थानीय लोगों ने प्रशासन की महिला की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए धनबाद-झरिया मुख्यमार्ग को करीब 45 मिनट तक जाम रखा। बता दें कि इस इलाके में महिला समेत अब तक छह लोगों की मौत जमीन धंसने के कारण चुकी है।

घर से दस कदम की दूरी पर हुई घटना

घटना के बाबत बताया जाता है कि महिला अपनी सात साल की बेटी कोमल के साथ घर से 10 कदम की दूरी पर शौच के लिए गई थी। इस दौरान अचानक जमीन धंसने से महिला उसमें समा गई। यह देख सात साल की बच्ची ने शोर मचाना शुरू किया लेकिन जब तक कोई मदद के लिए पहुंचता महिला जमीन के अंदर समा चुकी थी। जमीन धंसने के बाद से जमीन के अंदर से लगातार गैस का रिसाव हो रहा है।
घटना की सूचना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जूट गये। मौके पर जेसीबी को खुदाई के लिए लगाकर महिला को बचाने की कोशिश की गई। लेकिन जब तक महिला को बाहर निकाला गया उसकी मौत हो चुकी थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons