LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गायत्री परिवार ने कार्यक्रम का आयोजन कर स्कूल के बच्चों के बांटे पुस्तक

  • पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा रचित थे सभी पुस्तक

गिरिडीह। अखिल विश्व गायत्री परिवार के द्वारा गुरुवार को “ज्ञान यज्ञ की ज्योति जलाने हम घर-घर में जाएंगे“, “ नया सवेरा नया उजाला इस धरती पर लाएंगे“ को चरितार्थ करते हुए भरकट्टा व आसपास के इलाके में संचालित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, ऑथेंटिक पब्लिक स्कूल व ओरिएंटल पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य रचित जीवन जीने की कला, स्वास्थ्य, आयुर्वेद आदि विषयों से संबंधित पुस्तकों की स्थापना “सदग्रंथ स्थापना“ का वितरण किया गया। साथ ही बच्चों के बीच गायत्री महामंत्र लेखन पुस्तिका का भी वितरण किया गया।

मौके पर गायत्री परिवार के बुधन प्रसाद वर्मा ने कहा कि वेदमूर्ति तपोनिष्ठ पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य ने अपने 80 वर्ष के जीवन काल में 3200 पुस्तकों की रचना की है, जिसे शांतिकुंज के निर्देशानुसार घर-घर पहुंचाने की योजना बनाई गई है। कहा कि इसी योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में शिवप्रसाद राम, सुखदेव ठाकुर, विशेश्वर साहू, पंकज केसरी, रामचंद्र प्रसाद, ताराकांत गुप्ता, अनुज कुमार, अरुण राम, अरविंद राम, जय प्रकाश राम सहित तीनों विद्यालय के प्रधानाध्यापकों एवं सभी शिक्षकों का सराहनीय योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons